पॉवर जोन के कार्मिकों हेतु तनाव प्रबंधन कार्यशाला का आयोजन

भिलाई सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र ने अपने कर्मठ कार्मिकों के समर्पित योगदान से उत्पादन एवं उत्पादकता के कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं। इस्पात उत्पादन के साथ ही कार्मिकों के बेहतर स्वास्थ्य…

पॉवर जोन के कार्मिकों हेतु तनाव प्रबंधन कार्यशाला का आयोजन

भिलाई
सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र ने अपने कर्मठ कार्मिकों के समर्पित योगदान से उत्पादन एवं उत्पादकता के कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं। इस्पात उत्पादन के साथ ही कार्मिकों के बेहतर स्वास्थ्य और जीवनशैली के लिए नवीन कार्य करने की दिशा में भिलाई इस्पात संयंत्र का मानव संसाधन विभाग सतत प्रयासरत रहता है। इसी कड़ी में शक्ति एवं विद्युत विभाग द्वारा पॉवर जोन के कार्मिकों के लिए तनाव प्रबंधन कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में तनाव प्रबंधन, इसके लक्षण तथा निवारण पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

इस कार्यशाला में वरिष्ठ प्रबंधक (एनओएचसी) डॉ गणेश मंथापुरवार ने तनाव प्रबंधन के लिए महत्वपूर्ण जानकारी बहुत ही सरल एवं सहज रूप में प्रदान की। कार्यशाला में उपस्थित कार्मिकों द्वारा पूछे गए प्रष्नों का समाधान भी डॉ गणेश ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाप्रबंधक (पीईएम) पी एस खोब्रागडे ने की। वर्तमान समय की व्यस्ततापूर्ण जीवनशैली में तनाव हमें मानसिक रूप से प्रभावित करने के साथ-साथ शारीरिक स्वास्थ्य पर भी गहरा असर डालता है जिससे अनेक तरह की स्वास्थ्य संबंधी बीमारियाँ होने की संभावना रहती हैं। कार्यक्रम का संचालन मानव संसाधन विभाग के उप प्रबंधक गिरीश कुमार मढ़रिया ने किया। कार्यशाला के अंत में महाप्रबंधक (पीईएम) राहुल निगम तथा महाप्रबंधक (पीबीएस) संजय अग्रवाल ने डॉ गणेश मंथापुरवार को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।