मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की जोड़ी ने चैंपियंस कप में मचाया धमाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ियों का किसी न किसी वजह से मजाक बनता रहता है। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने ही घर में बांग्लादेश से मुंह…

मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की जोड़ी ने चैंपियंस कप में मचाया धमाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ियों का किसी न किसी वजह से मजाक बनता रहता है। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने ही घर में बांग्लादेश से मुंह की खानी पड़ी। बांग्लादेश ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में एकतरफा जीत हासिल करते हुए मेजबान पाकिस्तान का 2-0 से सूपड़ा साफ किया। इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान टीम और उसके खिलाड़ियों की जमकर आलोचना हुई। कई पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान टीम को क्लब टीम तक कह डाला। पाकिस्तान टीम की चौतरफा आलोचना होता देख पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक लोकल टूर्नामेंट चैंपियंस वनडे कप के आयोजन करने का फैसला किया ताकि खिलाड़ियों को आगामी सीरीज के लिए तैयार किया जा सके।

12 सितंबर से शुरू हुआ चैंपियंस वनडे कप
चैंपियंस वनडे कप 2024 का आयोजन फैसलाबाद के इकबाल स्टेडियम में हो रहा है जिसमें 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 12 सितंबर से इस टूर्नामेंट का आगाज हुआ था और अब तक 5 मैच खेले जा चुके हैं। इस टूर्नामेंट में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी जैसे टीम के लगभग सभी स्टार खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं लेकिन अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। इस बीच पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद हारिस का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये बयान काफी अजीबोगरीब है जिसमें हारने के बाद हारिस निराशा व्यक्त करने के बजाय खुशी जाहिर कर रहे हैं।

 मैच हारने के बावजूद खुशी जाहिर की
पूरी दुनिया में खेल के मैदान पर जब भी कोई टीम मैच हारती है तो पूरी टीम के साथ-साथ कप्तान भी काफी दुखी होता है लेकिन पाकिस्तान ऐसी जगह है जहां टीम के हारने के बाद कप्तान दुखी होने के बजाय खुश होता है। ये घटना हाल ही में चैंपियंस वनडे कप 2024 के चौथे मैच में उस वक्त देखने को मिली जब मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली मार्खोर ने मोहम्मद हारिस की टीम स्टेलियन्स को करारी शिकस्त दी। इस मैच में मार्खोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलमान आगा और इफ्तिखार अहमद के अर्धशतक के दम पर 231 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में हारिस की कप्तानी वाली स्टेलियन्स की टीम 105 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह रिजवान की टीम ने 126 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

हार के बाद हारिस ने कहा
मैच हारने के बाद मोहम्मद हारिस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि कोई गलती नहीं हुई. जो वह चाह रहे हैं थे वही हुआ, वह टीम की ताकत चेक कर रहे थे। उनकी टीम ने पहले मैच में टॉस जीता था और बैटिंग की थी। आज उन्होंने टारगेट चेज किया जिससे उन्हें अपनी ताकत का पता चल सके। वही हुआ। उन्होंने आगे कहा कि खुशी है कि उनकी टीम हार गई।