समीर रिजवी का UP T-20 लीग में धमाका, सुपर ओवर में छक्का मारकर फाइनल में

IPL 2024 की नीलामी में सबसे महंगे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी रहे "समीर रिजवी" ने UP T-20 लीग में कमाल कर दिया। कप्तान "समीर रिजवी" ने सुपर ओवर में लखनऊ फाल्कन्स…

समीर रिजवी का UP T-20 लीग में  धमाका, सुपर ओवर में छक्का मारकर फाइनल में

IPL 2024 की नीलामी में सबसे महंगे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी रहे "समीर रिजवी" ने UP T-20 लीग में कमाल कर दिया। कप्तान "समीर रिजवी" ने सुपर ओवर में लखनऊ फाल्कन्स के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को छक्का मारते हुए अपनी टीम कानपुर सुपरस्टार्स को फाइनल में पहुंचा दिया। सांस थामने वाले मैच में समीर रिजवी ने अपने CSK के पूर्व कप्तान MS DHONI के स्टाइल में हेलीकॉप्टर शॉट वाला छक्का उड़ाया। अब टूर्नामेंट के फाइनल में 14 सितंबर को RINKU SINGH की मेरठ मेवरिक्स और "समीर रिजवी" की कानपुर सुपरस्टार्स की टक्कर होगी।

 गेंदों में खत्म हुआ मैच
लगातार बारिश और गीले मैदान के चलते बीती रात खेला गया क्वालीफायर-2 मुकाबला लगातार टलता गया। ऐसे में मैच के ओवर्स में कटौती होती रही, आखिरकार देर रात मैच का नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर करवाया गया। लखनऊ फाल्कंस ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच गेंदों पर सात रन बनाए थे इस दौरान उसके दो विकेट भी गिर गए। जवाब में कानपुर सुपरस्टार्स ने तीन गेंदों पर ही लक्ष्य हासिल करके फाइनल में जगह बना ली। इस तरह मैच सिर्फ आठ गेंद में ही खत्म हो गया और कुल 15 रन ही बने।

'राइट हैंडेड रैना' के नाम से प्रसिद्ध
मेरठ के रहने वाले समीर रिजवी सुरेश रैना की ही तरह विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। समीर की शॉट मेकिंग और खेलने का अंदाज भी कुछ ऐसा ही है। शायद यही वजह है कि उन्हें डोमेस्टिक सर्किट में 'राइट हैंडेड रैना' कहा जाता है। समीर रिजवी भी अपने आदर्श सुरेश रैना की तरह स्पिनर्स की बखिया उधेड़ देते हैं। महज 16 साल की उम्र में उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी डेब्यू करने वाले समीर रिजवी को आईपीएल 2024 के लिए दिसंबर 2023 में हुए मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 8.40 करोड़ रुपये की भारी-भरकम बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था।

मेरठ मेवरिक्स और कानपुर सुपरस्टार्स के बीच फाइनल
क्वालीफायर-1 जीतकर रिंकू सिंह की कप्तानी वाली मेरठ मेवरिक्स पहले ही पाइनल में पहुंच चुकी है। शानदार फॉर्म में चल रहे रिंकू सिंह ने लगभग सभी मैच में अपनी टीम के लिए अहम भूमिका अदा की। अब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 सितंबर को मेरठ मेवरिक्स और कानपुर सुपरस्टार्स के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जिसका लाइव टेलीकास्ट जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 पर होगा।