भारत ने चीन को 1-0 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब पांचवीं बार अपने नाम किया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जुगराज के निर्णायक गोल से चीन को 1-0 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब पांचवीं बार अपने नाम कर लिया है। भारत और चीन…

भारत ने चीन को 1-0 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब पांचवीं बार अपने नाम किया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जुगराज के निर्णायक गोल से चीन को 1-0 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब पांचवीं बार अपने नाम कर लिया है। भारत और चीन के बीच शुरुआती तीन क्वार्टर तक मुकाबला गोलरहित बराबरी पर चल रहा था, लेकिन चौथे क्वार्टर में जुगराज ने मैदानी गोल दागकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। इस तरह भारतीय टीम बढ़त लेने में सफल रही। इसके बाद भले ही हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम अन्य गोल नहीं कर सकी, लेकिन उसने चीन को बराबरी का गोल दागने का कोई मौका नहीं दिया। कप्तान हरमनप्रीत सिंह भले ही इस मैच में गोल नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने जुगराज को गोल दागने में मदद की। चीन के डिफेंस ने भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और लंबे समय तक भारत को गोल करने नहीं दिया। इस दौरान चीन ने चार पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किए, लेकिन भारतीय टीम ने उसे गोल करने का कोई अवसर नहीं दिया। 

भारत ने ली बढ़त
भारतीय हॉकी टीम ने चीन के खिलाफ चौथे क्वार्टर में गोल कर बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच अब तक मुकाबला गोलरहित बराबरी पर चल रहा था, लेकिन जुगराज ने अंतिम कुछ मिनट पहले भारत को बढ़त दिला दी।

बराबरी पर चल रहा मैच
भारत और चीन के बीच मैच पहले क्वार्टर में बराबरी का चल रहा है। चीन ने भारत को दबाव बनाने से रोके रखा है। भारत को हालांकि, एक पेनल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन टीम इसे गोल में नहीं भुना सकी।