अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर PM मोदी का पलटवार : ‘सत्ता के भूखे लोग देश के टुकड़े करना चाहते हैं’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को कहा कि, नफरत और नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश की एकता पर हमला कर रहे हैं। वे तुष्टीकरण की राजनीति के लिए…

अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर PM मोदी का पलटवार : ‘सत्ता के भूखे लोग देश के टुकड़े करना चाहते हैं’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को कहा कि, नफरत और नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश की एकता पर हमला कर रहे हैं। वे तुष्टीकरण की राजनीति के लिए किसी भी हद को पार करने को तैयार हैं। सरदार पटेल ने 500 से ज़्यादा रियासतों का सफलतापूर्वक एकीकरण किया, जबकि सत्ता के भूखे लोग देश को खंडित करना चाहते हैं। नफरत से प्रेरित लोग भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का कोई मौका नहीं छोड़ते।बता दें कि, ऐसे तो प्रधानमंत्री मोदी ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी टिप्पणी को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए विवादास्पद बयान की प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है।

पीएम बोले – नकारात्मक सोच रखने वाले लोगों से सावधान रहे

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में 8,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के नागरिकों से नकारात्मक सोच रखने वाले लोगों से सावधान रहने और उन पर कड़ी नज़र रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि आम चुनाव के बाद से ही नफरत से भरे लोगों ने उनका मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया था। कई लोग इस बात से हैरान थे कि मोदी चुप रहकर भी अपमान का सामना कर रहे हैं। हालांकि, चुनाव से पहले उन्होंने लोगों के लिए 100 दिन के एजेंडे पर काम करने का वादा किया था। इस तरह, उपहास और अपमान सहने के बावजूद वे देश की सेवा में समर्पित रहे। इन 100 दिनों में केंद्र सरकार ने 15 लाख करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं पर काम किया है।

9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद, यह प्रधानमंत्री मोदी का अपने गृह राज्य का पहला दौरा है। मोदी ने कहा, "मैं सरदार पटेल की धरती पर जन्मा बेटा हूं। मैं राष्ट्र की सेवा में पीछे नहीं हटूंगा। लोग मेरा कितना भी मजाक उड़ाएं, मैंने संकल्प लिया है कि मैं जवाब नहीं दूंगा। मैं विकसित भारत के निर्माण के लिए ऐसी ताकतों का डटकर मुकाबला करूंगा। हमारा उद्देश्य वैश्विक स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाना है, साथ ही भारतीयों के प्रति सम्मान बढ़ाना है।"

बिना नाम लिए पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा सिख समुदाय और आरक्षण के बारे में की गई टिप्पणी, साथ ही जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन को लेकर उठे विवादों ने काफी चर्चा को जन्म दिया है। इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, नफरत से भरे कुछ लोग देश की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का हर मौका भुना रहे हैं। बीते सोमवार को प्रधानमंत्री ने देश की पहली नम्मो भारत रैपिड रेल सेवा का उद्घाटन किया और देश भर के विभिन्न शहरों के बीच चलने वाली छह अतिरिक्त वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

अन्य शहरों को भी नम्मो भारत रैपिड रेल सेवा से जोड़ा जाएगा

देश के अन्य शहरों को भी नम्मो भारत रैपिड रेल सेवा से जोड़ा जाएगा। मोदी ने गांधीनगर को मेट्रो ट्रेन की सौगात दी है। इसके अलावा उन्होंने गिफ्ट सिटी को मेट्रो ट्रेन से जोड़ने वाली परियोजना की आधारशिला रखी। उन्होंने पीएम आवास योजना के तहत राज्य के 56,000 से अधिक परिवारों को आवास भी आवंटित किए।