अमेरिका का नामो-निशान मिटने तानाशाह की सेना में शामिल हो रहे युवा 

प्योंगयांग । उत्तर कोरिया में एक हफ्ते में 14 लाख मिलियन युवाओं ने सेना में शामिल होने या फिर से फौज में लौटने का आवेदन किया है। ये तब हुआ…

अमेरिका का नामो-निशान मिटने तानाशाह की सेना में शामिल हो रहे युवा 

प्योंगयांग । उत्तर कोरिया में एक हफ्ते में 14 लाख मिलियन युवाओं ने सेना में शामिल होने या फिर से फौज में लौटने का आवेदन किया है। ये तब हुआ है, जब उत्तर कोरिया की ओर से दक्षिण कोरिया पर ड्रोन घुसपैठ का आरोप लगाया गया था। इसके बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ा और स्थिति युद्ध जैसी बन गई थी। 
सरकारी मीडिया के मुताबिक, लाखों छात्रों, युवा लीग कार्यकर्ताओं और युवाओं ने सेना में शामिल होने के लिए याचिका पर हस्ताक्षर किए। इन लोगों ने दुश्मन को खत्म करने के लिए लड़ने की कसम खाई है। मीडिया रिपोर्ट में कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिनमें युवाओं की भीड़ किसी अज्ञात स्थान पर याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर रही है।
तानाशाह की सरकार का दावा है कि कोरियाई पीपुल्स आर्मी में भर्ती होने के लिए लाखों युवा अपनी मर्जी से सामने आकर आवेदन कर रहे हैं।यह तब है, जब कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव चरम पर है। उत्तर कोरिया पहले भी अपनी सेना के बारे में इस तरह के दावे करता रहा है।
पिछले साल दावा किया गया था कि उसके आठ लाख युवा अमेरिका के खिलाफ लड़ने के लिए स्वेच्छा सेना में शामिल हुए हैं। 2017 में भी 35 लाख युवाओं के सेना में शामिल होने की बात कही गई थी। हालांकि उत्तर कोरिया के दावों की कभी भी स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो सकी है।