छत्तीसगढ़ में आसमानी आफत से मिलेगी राहत, बारिश की रफ़्तार में आएगी कमी

रायपुर/दुर्ग. छत्तीसगढ़ में अब आफत की बारिश थम सी जाएगी। प्रदेश में मानसूनी तंत्र फिर से कमजोर होने की संभावना है। इसके वजह से बारिश की तीव्रता में कमी हो…

छत्तीसगढ़ में आसमानी आफत से मिलेगी राहत, बारिश की रफ़्तार में आएगी कमी

रायपुर/दुर्ग.

छत्तीसगढ़ में अब आफत की बारिश थम सी जाएगी। प्रदेश में मानसूनी तंत्र फिर से कमजोर होने की संभावना है। इसके वजह से बारिश की तीव्रता में कमी हो सकती है। हालांकि इस बीच प्रदेश के कई जगहों पर आज बुधवार को गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। साथ कई इलाकों में वज्रपात की संभावना है। बीते दिनों की बारिश ने प्रदेशभर में आफत ले आई है।

जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बारिश की पानी घरों तक घुस गया है। सड़कें तालाब में तब्दील हो चुका है। कई जगहों में बढ़ की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी छत्तीसगढ़ के ऊपर स्थित और दाब क्षेत्र के सुस्पष्ट रूप से चिन्हित निम्न दाब क्षेत्र में परिवर्तित होने और पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में उत्तरी छत्तीसगढ़ और उससे सटे पूर्वी मध्य प्रदेश की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके प्रभाव से रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के अधिकांश जगहों पर आज हल्की मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि मानसूनी तंत्र कमजोर होने से छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधि और तीव्रता में कमी आने की संभावना है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। साथ ही ठंडी हवाएं चल रही है। वहीं बारिश की स्थिति भी बनी हुई है। मानसूनी तंत्र कमजोर होने की वजह से अधिकांश जगहों पर आज हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं प्रदेश के एक-दो जगह पर गरज चमक के साथ वज्रपात की भी संभावना है। आगामी दो दिनों के बाद भी मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। हालांकि बीते दिनों को तुलना में अब कम बारिश होगी। बीते दिनों की बारिश से प्रदेश में आफत आ गई है। लगातार बारिश के वजह से नदी नाले उफान पर हैं। सड़के तालाब में तब्दील हो गई है। घरों तक बारिश की पानी घुस गया है। जिससे लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अब आफत की बारिश से लोगों को राहत मिलेगी। प्रदेश में बारिश की गतिविधि और तीव्रता में कमी आने की संभावना है।