St. Lucia Kings बनी Caribbean Premier League 2024 की चैंपियन

St. Lucia Kings ने पहली बार CPL 2024 का खिताब जीत लिया है. ये St. Lucia Kings का तीसरा फाइनल था. जबकि, फाफ डु प्लेसी भी पहली बार CPL फाइनल…

St. Lucia Kings बनी Caribbean Premier League 2024 की चैंपियन

St. Lucia Kings ने पहली बार CPL 2024 का खिताब जीत लिया है. ये St. Lucia Kings का तीसरा फाइनल था. जबकि, फाफ डु प्लेसी भी पहली बार CPL फाइनल में St. Lucia Kings की कप्तानी कर रहे थे. इस तरह फाफ डु प्लेसी के लिए भी ये खिताबी जीत खास है. St. Lucia Kings ने CPL 2024 के फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से हराया. St. Lucia Kings की जीत में अमेरिकी बल्लेबाज आरोन जोंस और अफगानिस्तान के गेंदबाज नूर अहमद की बड़ी भूमिका रही.

St. Lucia Kings ने पहली बार CPL खिताब जीता

45 साल के कप्तान इमरान ताहिर की कप्तानी में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने पिछली बार 11 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए विजेता का ताज पहना था. इस बार इमरान ताहिर की कमान में गयाना की टीम अपने खिताब को डिफेंड करने उतरी थी. लेकिन, St. Lucia Kings ने ऐसा होने नहीं दिया और पिछले दो फाइनल में मिली नाकामी को भुलाते हुए इस बार कामयाबी की स्क्रिप्ट लिखी.

नूर अहमद का शानदार प्रदर्शन

फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी गयाना अमेजन वॉरियर्स ने की और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन बनाए. St. Lucia Kings की ओर से शानदार गेंदबाजी हुई, जिसने गयाना की टीम को 150 रन से पहले ही रोक दिया. नूर अहमद सेंट लुसिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए. गयाना के बल्लेबाजों की हालत सेंट लुसिया के गेंदबाजों के आगे इतनी खराब रही कि 25 रन बनाने वाला बल्लेबाज टीम का टॉप स्कोरर रहा.