नाथन लियोन की बड़ी भविष्यवाणी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर खास बयान

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर, 2024 से जनवरी, 2025 के बीच Border-Gavaskar Trophy 2024-25 खेली जाएगी. इस बार की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेली जाएगी, जो टीम इंडिया के…

नाथन लियोन की बड़ी भविष्यवाणी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर खास बयान

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर, 2024 से जनवरी, 2025 के बीच Border-Gavaskar Trophy 2024-25 खेली जाएगी. इस बार की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेली जाएगी, जो टीम इंडिया के लिए चुनौती हो सकती है. हालांकि ऐसा नहीं है कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में इस ट्रॉफी को जीता नहीं है, लेकिन विदेशी सरजमीं पर खेलना आसान नहीं होता है. अब इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथन लियोन ने सीरीज पर बड़ी भविष्यवाणी कर दी. 

नाथन लियोन की अनूठी भविष्यवाणी
सीरीज शुरू होने से पहले तमाम क्रिकेट-तमाम स्टार्स भविष्यवाणी करते हुए दिख रहे हैं, जिसमें "लियोन" ने सबसे अनूठी बात कही. "लियोन" का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया इस बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया को 5-0 से हरा देगा. हालांकि खुद लियोन भी इस बात से वाकिफ होंगे कि भारतीय टीम को हराना इतना आसान नहीं होगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बार की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कौन सी टीम बाजी मारती है. इस बार भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 5 टेस्ट खेले जाएंगे. इससे पहले इस ट्रॉफी में 4 से ज्यादा टेस्ट कभी नहीं खेले गए. 

मोहम्मद शमी ने दिया बयान
भारत के स्टार तेज गेंदबाज "मोहम्मद शमी" ने भी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बात की थी. भारतीय पेसर ने कहा था कि चिंता उन्हें करनी चाहिए, फेवरेट तो हम ही हैं. 

भारत का दबदबा बरकरार
पिछली चार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से भारत का दबदबा बरकरार है. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार यह सीरीज 2014-15 में जीती थी. इसके बाद से टीम इंडिया ने इस सीरीज पर 2016-17, 2018-19, 2020-21 और 2022-23 में कब्जा किया. भारत ने यह 4 में से 2 सीरीज ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर और 2 घरेलू सरजमीं पर जीती हैं. इससे पिछली यानी 2022-23 की ट्रॉफी भारतीय सरजमीं पर खेली गई थी, जिसमें टीम इंडिया ने 2-1 से जीत अपने नाम की थी.