CPL 2024 में छाए क्विंटन डिकॉक, बारबाडोस रॉयल्स का उभरता सितारा

Caribbean Premier League 2024 में जिस एक खिलाड़ी का नाम सबसे ज्यादा गूंज रहा है वो हैं क्विंटन डिकॉक. कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में बारबाडोस रॉयल्स की सफलता,…

CPL 2024 में छाए क्विंटन डिकॉक, बारबाडोस रॉयल्स का उभरता सितारा

Caribbean Premier League 2024 में जिस एक खिलाड़ी का नाम सबसे ज्यादा गूंज रहा है वो हैं क्विंटन डिकॉक. कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में बारबाडोस रॉयल्स की सफलता, उसके टेबल टॉपर बनने के पीछे बस क्विंटन डिकॉक हैं. अब जब टीम ने 17 सितंबर को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिएट्स के खिलाफ मैच जीतकर लीग में जीत का सिक्सर लगाया तो उसमें भी बल्ले से क्विंटन डिकॉक ही छाए रहे. ये ओपनिंग बैटर ना सिर्फ बारबाडोस रॉयल्स के लिए मैच दर मैच विरोधियों का पहला हमला झेल रहा है बल्कि उसे नस्तेनाबूत कर जीत का बेस भी तैयार कर रहा है. कई मौकों पर तो डिकॉक मैच खत्म कर ही लौट रहे हैं, जैसा कि बारबाडोस को मिली छठी जीत में हुआ.

बारबाडोस रॉयल्स ने लगाया जीत का सिक्सर
बारबाडोस रॉयल्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिएट्स के खिलाफ मुकाबला 9 विकेट से जीता. बड़ी बात ये रही कि उसने ये मैच 52 गेंद यानी 8.4 ओवर बाकी रहते हुए जीता, जिसका सीधा असर टीम के रनरेट पर होगा. बारबाडोस रॉयल्स की ये CPL'24 में अब तक खेले 6 मैचों में छठी जीत है. वहीं सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिएट्स की अब तक खेले 8 मैचों में 7वीं हार.

कैच छूटने के बाद जबरदस्त खेले डिकॉक
मुकाबला जीतने के लिए बारबाडोस रॉयल्स को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिएट्स से 111 रन का मामूली लक्ष्य मिला था, जिसे उसने क्विंटन डिकॉक की तूफानी बल्लेबाजी से देखते ही देखते जीत लिया. हालांकि, क्विंटन डिकॉक के लिए बल्ले से कोहराम नहीं मचा पाते अगर सिर्फ 1 रन के स्कोर पर सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिएट्स के एविन लुईस ने उनका कैच ना टपकाया होता. लेकिन, वो जीवनदान का क्या मिला मानों डिकॉक को एक और दमदार पारी खेलने का लाइसेंस मिला हो.