जानलेवा हमले से बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप ने की कमला हैरिस की तारीफ, कहा- उन्होंने मुझे कॉल किया और…

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंद्वी और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की तारीफ की है। ट्रंप ने कहा कि उन पर…

जानलेवा हमले से बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप ने की कमला हैरिस की तारीफ, कहा- उन्होंने मुझे कॉल किया और…

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंद्वी और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की तारीफ की है।

ट्रंप ने कहा कि उन पर हुए जानलेवा हमले के बाद कमला हैरिस ने उन्हें फोन किया था। हम दोनों के बीच बहुत अच्छी बातचीत हुई।

बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने खुद पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और कमला हैरिस की आलोचना की थी।

ट्रंप समर्थक और टेक अरबपति एलन मस्क ने तो सोशल मीडिया पर बाइडेन और कमला हैरिस पर विवादित पोस्ट करते हुए कहा था कि उन दोनों पर हमले क्यों नहीं हो रहे हैं?

बीते रविवार की दोपहर डोनाल्ड ट्रंप जब फ्लोरिडा में अपने ही एक गोल्फ क्लब में गोल्फ खेल रहे थे, तभी उनसे 400 गज दूर एक हमलावर एके-47 रायफल के साथ छिपा हुआ था।

गनीमत से सुरक्षाकर्मी ने उसे देख लिया। हालांकि गोलीबारी के बाद आरोपी मौके से भाग निकला। आरोपी को पकड़ लिया गया।

मामले की जांच एफबीआई कर रही है। जांच एजेंसी का कहना है कि ट्रंप पर जानलेवा हमले का प्रयास था लेकिन, सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी से विफल कर दिया गया।

ट्रंप ने भी बाद में हमले के बाद कहा कि उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी थी और वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने समर्थकों को अपने संदेश में कहा कि वे इस तरह की घटनाओं से सरेंडर नहीं करेंगे।

इससे पहले 13 जुलाई को एक रैली के दौरान ट्रंप पर गोली चलाई गई थी। गोली उनके दाहिने कान को छेदते हुए आर-पार हो गई थी। हमले में एक दर्शक की मौत हो गई थी।

ट्रंप ने कमला हैरिस की तारीफ की

डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के बाद कमला हैरिस और राष्ट्रपति जो बाइडेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें मारने की साजिश की जा रही है।

लेकिन, वे अपने कदम पीछे नहीं हटेंगे। हालांकि जानलेवा हमले के बाद कमला हैरिस और बाइडेन ने ट्रंप को फोन किया और खुशी जताई कि ट्रंप को हमले से कोई नुकसान नहीं हुआ।

ट्रंप ने भी खुलासा किया कि उन्हें डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस से कॉल आया। हम दोनों के बीच बहुत अच्छी बातचीत हुई।

ट्रंप ने यह टिप्पणी मंगलवार रात अर्कांसस की गवर्नर सारा हकबी सैंडर्स के साथ टाउन हॉल में की। उधर, व्हाइट हाउस ने भी इसकी पुष्टि की है कि कमला हैरिस और राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्रंप से “सौहार्दपूर्ण और संक्षिप्त बातचीत” की। कहा कि हैरिस ने ट्रंप कहा कि “वह उनके सुरक्षित होने की सूचना पर काफी अच्छा महसूस कर रही हैं।”

ट्रंप बोले- मेरे चुनाव जीतने के बाद रूस और चीन से मित्रता और गहरी होगी

इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा, “मैं नहीं मानता कि चीन और रूस हमारे दुश्मन हैं। मुझे लगता है कि हम चीन के साथ अच्छे से रह पाएंगे।

मुझे लगता है कि हम रूस के साथ भी अच्छे से संबंध बना पाएंगे। मैं चाहता हूं कि रूस और यूक्रेन मित्र बन जाएं।”

The post जानलेवा हमले से बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप ने की कमला हैरिस की तारीफ, कहा- उन्होंने मुझे कॉल किया और… appeared first on .