प्रार्थना पीएम दीर्घायु हों और 140 करोड़ भारतवासियों की सेवा करते रहें : सीएम विष्णुदेव साय

रायपुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। देश भर से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम ने प्रदेश के तीन करोड़ जनता की ओर…

प्रार्थना पीएम दीर्घायु हों और 140 करोड़ भारतवासियों की सेवा करते रहें : सीएम विष्णुदेव साय

रायपुर,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। देश भर से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम ने प्रदेश के तीन करोड़ जनता की ओर से शुभकामनाएं दी हैं।

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि, हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी आज जन्मदिन है। छत्तीसगढ़ की तीन करोड़ जनता की तरफ से उनको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। भगवान से दुआ करते हैं कि वह स्वस्थ और दीर्घायु रहें, वह 140 करोड़ भारतवासियों की सेवा करते रहें। स्वच्छता ही सेवा है। हम स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ कर रहे हैं। अगले 15 दिनों तक चरणबद्ध तरीके से यह कार्यक्रम आगे बढ़ेगा। जिसमें मैराथन दौड़ का भी आयोजन है। स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। मैं लोगों से अपील करता हूं कि स्वच्छता को लोग अपनी आदत बना लें।

राज्य में बढ़ते अपराध की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि, हमारे नौ महीने के शासनकाल और उनके कार्यकाल के दौरान के नौ महीने की अगर तुलना किया जाए तो हमारे कार्यकाल के दौरान कम घटनाएं हुई हैं। कांग्रेस शासनकाल के दौरान ज्यादा अपराध हुए हैं। हमारी सरकार बेहतर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार काम कर रही है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मरीन ड्राइव में स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य के सीएम विष्णुदेव साय भी शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वच्छता की शपथ दिलाई। साथ ही रायपुर के तेलीबांधा तालाब में साफ-सफाई करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया।

सरकार की ओर से 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा विशेष स्वच्छता अभियान चलाये जाने की योजना है। वहीं नगरीय निकायों में ‘स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा’ अभियान चलाया जाएगा।

इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री समेत तमाम दिग्गजों ने जन्मदिन की बधाई दी। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हृदयतल से पीएम को बधाई दी है। पोस्ट में लिखा गया है, 140 करोड़ देशवासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई!