बहराइच में अब बंदरों का आतंक: स्कूली बच्चों से छीन लेते हैं टिफिन

बहराइच। जिले के ग्राम चौखड़िया में लोग बंदरों से परेशान हैं। यहां स्कूल जा रहे छात्रों के बैग से बंदर टिफिन निकाल लेते हैं। घर के आंगन में खाना बना…

बहराइच में अब बंदरों का आतंक: स्कूली बच्चों से छीन लेते हैं टिफिन

बहराइच। जिले के ग्राम चौखड़िया में लोग बंदरों से परेशान हैं। यहां स्कूल जा रहे छात्रों के बैग से बंदर टिफिन निकाल लेते हैं। घर के आंगन में खाना बना रहीं महिलाओं के हाथ से आटा या रोटी छीनकर ले जाते हैं। विरोध करने पर काट लेते हैं। अभी तक सौ से अधिक लोगों को बंदर काट चुका है।  
ग्रामीणों का कहना है कि बंदर रास्ते मे ही रोक कर हमला कर बैग में रखे खाने-पीने वाले सामान निकाल लेते हैं। अगर कोई बच्चा बैग छुड़ाने या भागने की कोशिश करता है। तो ये सीधे हमला कर काट लेते हैं। इतना ही नहीं जब महिलाएं घरों में भोजन तैयार करने बैठती हैं, तो आटा, चावल, सब्जी सब उठा ले जाते हैं। यहां तक कि लोगों के खेत मे लगी फसल, साग, सब्जी को भी बर्बाद कर देते हैं। ग्रामीणों से बातचीत में पता चला है कि इनकी संख्या सैकड़ों में नहीं बल्कि हजारों में है। तकरीबन 2 से 3 हजार बताए जा रहे हैं। लोग इस कदर परेशान हैं कि इसकी शिकायत को लेकर बहराइच जिलाधिकारी से भी मिल चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इन बंदरों की समस्या लगभग दो सालों से बनी हुई है। पहले इनकी संख्या कम थी, तो दिक्कत भी कम थी। अब बढ़ती संख्याओं ने दिक्कत भी बढ़ा दी है।ग्रामीणों से बातचीत में पता चला है कि इनकी संख्या सैकड़ों में नहीं बल्कि हजारों में है। तकरीबन 2 से 3 हजार बताए जा रहे हैं। लोग इस कदर परेशान हैं कि इसकी शिकायत को लेकर बहराइच जिलाधिकारी से भी मिल चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इन बंदरों की समस्या लगभग दो सालों से बनी हुई है। पहले इनकी संख्या कम थी, तो दिक्कत भी कम थी। अब बढ़ती संख्याओं ने दिक्कत भी बढ़ा दी है।