छत्तीसगढ़-बालोद में टीचर्स डे के दिन हेडमास्टर ने की आत्महत्या, शव के पास मिला सुसाइड नोट

बालोद. डोंडी ब्लॉक के ग्राम ओडगांव में प्राथमिक शाला के हेडमास्टर देवेंद्र कुमार ठाकुर (57) ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना उस वक्त की है,…

छत्तीसगढ़-बालोद में टीचर्स डे के दिन हेडमास्टर ने की आत्महत्या, शव के पास मिला सुसाइड नोट

बालोद.

डोंडी ब्लॉक के ग्राम ओडगांव में प्राथमिक शाला के हेडमास्टर देवेंद्र कुमार ठाकुर (57) ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना उस वक्त की है, जब घर पर कोई भी मौजूद नहीं था। देवेंद्र ठाकुर की पत्नी भी शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं और घटना के समय वो भी स्कूल में थीं।

मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद किया किया है। हेडमास्टर ने सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार चार लोगों को ठहराया है और नौकरी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने की बाते सुसाइड नोट में  कही है। नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये का लेनदेन होने की बातें सामने आ रही हैं। हालांकि पुलिस जांच के बाद स्पस्ट होगा। वहीं, इस पूरे मामले में बालोद एडीशनल एसपी अशोक जोशी ने मृतक द्वारा अपने सुसाइड नोट में लिखे गए चार लोगों के नाम का उल्लेख किया है। उन्होंने कहा कि अभी जांच की जा रही है।

सुसाइड नोट में इनका उल्लेख
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक जोशी ने मृतक के पास से मिले सुसाइड नोट में मौत के लिए जिम्मेदार चार लोगों के नाम को सार्वजनिक कर दिया है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट में हरेंद्र नेताम, प्रदीप ठाकुर, मदार खान और मोहम्मद अकबर के नाम का उल्लेख है।

पुलिस जांच में होगा खुलासा
पुलिस अधीक्षक सृजन राम भगत ने कहा कि पूरे मामले में जांच चल रही है और जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में जानकारी मिली तो पूरी टीम वहां पर पहुंची हुई थी। मामले में प्रथम दृष्टया आत्महत्या होना पाया गया। सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। मर्ग कायम कर मामले को जांच में रखा गया है और जो भी इस घटना के पीछे जिम्मेदार रहेगा, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षक दिवस के दिन बड़ी घटना
पूरे जिले सहित पूरे प्रदेश एवं देश में आज शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। लोक शिक्षकों के सम्मान में विभिन्न आयोजन कर रहे हैं। शिक्षकों को गुरु का दर्जा दिया जाता है, परंतु यहां पर दिल दहला देने वाले घटना से शिक्षक संघ में काफी आक्रोश है और निष्पक्ष जांच की मांग लेकर आगे ज्ञापन भी दिए जा सकते हैं।