छत्तीसगढ़-रायपुर के राजभवन में आज 55 शिक्षक होंगे सम्मानित, राज्यपाल देंगे तीन को राज्य स्तरीय पुरस्कार

रायपुर. शिक्षक दिवस के अवसर पर आज गुरुवार को राजधानी रायपुर स्थित राजभवन में राज्यस्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल रमेन डेका…

छत्तीसगढ़-रायपुर के राजभवन में आज 55 शिक्षक होंगे सम्मानित, राज्यपाल देंगे तीन को राज्य स्तरीय पुरस्कार

रायपुर.

शिक्षक दिवस के अवसर पर आज गुरुवार को राजधानी रायपुर स्थित राजभवन में राज्यस्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल रमेन डेका होंगे, जो राज्य के 55 शिक्षकों को पुरस्कृत करेंगे। राजभवन में कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय करेंगे।

शिक्षक दिवस के अवसर पर तीन शिक्षकों को अलग-अलग साहित्यकारों के नाम से राज्य शिक्षक स्मृति पुरस्कार दिए जाएंगे। साथ ही 52 शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। राज्य शिक्षक सम्मान में 21 हजार रुपए और स्मृति पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को 51 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। सभी शिक्षकों को उनके क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए सम्मानित किया जा रहा है। शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह में बिलासपुर जिले की व्याखाता डॉ. रश्मि सिंह धुर्वे को डॉ. पदुमलाल पुन्नालाल बक्शी स्मृति पुरस्कार, कबीरधाम जिले के शिक्षक री राजर्षि पांडेय को डॉ. मुकुटधर पांडेय स्मृति पुरस्कार, दुर्ग जिले की उच्च वर्ग शिक्षक डॉ. सरिता साहू को डॉ. बलदेव प्रसाद मिश्र स्मृति पुरस्कार दिया जाएगा। शेष 52 शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।