जहां लगी थी गोली, उस जगह पर फिर पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप; बोले- हार नहीं मानूंगा…

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव लड़ रहे डोनाल्ड ट्रंप कल उस जगह पर फिर पहुंचे जहां उन्हें गोली मारी गई थी। यहां से उन्होंने हुंकार भरी। यह देख उनके समर्थक खुशी…

जहां लगी थी गोली, उस जगह पर फिर पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप; बोले- हार नहीं मानूंगा…

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव लड़ रहे डोनाल्ड ट्रंप कल उस जगह पर फिर पहुंचे जहां उन्हें गोली मारी गई थी।

यहां से उन्होंने हुंकार भरी। यह देख उनके समर्थक खुशी से झूम उठे। पेंसिल्वेनिया के बटलर फार्म शो ग्राउंड पर पहुंचते ही ट्रंप ने कहा, “पेंसिल्वेनिया को बहुत-बहुत धन्यवाद। हम पेंसिल्वेनिया से प्यार करते हैं।”

उन्होंने कहा, “आज रात मैं पेंसिल्वेनिया के लोगों और अमेरिका के लोगों को एक देश देने के लिए त्रासदी और दिल के दर्द के बाद बटलर लौट आया हूं। अमेरिका को फिर से महान बनाने का हमारा आंदोलन पहले से कहीं अधिक मजबूत, गौरवान्वित, अधिक एकजुट, अधिक दृढ़ और जीत के करीब है।”

मैं कभी हार नहीं मानूंगा

पूर्व राष्ट्रपति के आने से कुछ घंटे पहले समर्थकों को साइट पर इकट्ठा होते देखा गया। पेंसिल्वेनिया राज्य पुलिस अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि 21,000 लोगों की भीड़ ने ट्रंप का नायक की तरह स्वागत किया।

ट्रंप ने मैदान से कहा, “मैं कभी हार नहीं मानूंगा। मैं कभी नहीं झुकूंगा। मैं कभी नहीं टूटूंगा। मौत भी सामने हो तो मैं नहीं झुकूंगा। हमने साथ मिलकर लड़ाई लड़ी है। हमने साथ मिलकर सहन किया है। हम साथ-साथ आगे बढ़े हैं। यहीं पेनसिल्वेनिया में हमने साथ-साथ खून बहाया है।”

ट्रंप ने 13 जुलाई को थॉमस मैथ्यू क्रुक्स द्वारा गोलीबारी किए जाने पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए पहले प्रतिक्रिया देने वालों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “ठीक 12 सप्ताह पहले इसी मैदान पर एक निर्दयी हत्यारे ने मुझे और सबसे बड़े आंदोलन को चुप कराने का लक्ष्य रखा था। गोलीबारी के दौरान 16 भयावह सेकंड के लिए समय रुक गया था। लेकिन ईश्वर की कृपा है कि वह खलनायक अपने लक्ष्य में सफल नहीं हुआ। करीब भी नहीं आया। उसने हमारे आंदोलन को नहीं रोका। उसने हमारी भावना को नहीं तोड़ा।”

रैली में मुख्य अतिथियों में पीड़ित कोरी कॉम्पेरेटोरे का परिवार, जेडी वेंस, एरिक ट्रंप और उनकी पत्नी लारा ट्रंप और एलोन मस्क शामिल थे।

The post जहां लगी थी गोली, उस जगह पर फिर पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप; बोले- हार नहीं मानूंगा… appeared first on .