ईरान के तेल संयंत्र नहीं, अन्य जगह पर हमले के बारे में सोचे इजराइल

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल को सलाह दी कि वह ईरान के तेल उत्पादन संयंत्रों पर हमले के बजाय अन्य विकल्प तलाशे। बाइडेन की यह टिप्पणी ऐसे समय…

ईरान के तेल संयंत्र नहीं, अन्य जगह पर हमले के बारे में सोचे इजराइल

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल को सलाह दी कि वह ईरान के तेल उत्पादन संयंत्रों पर हमले के बजाय अन्य विकल्प तलाशे। बाइडेन की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब अमेरिका इजराइल के साथ ईरान के मिसाइल हमलों का जवाब देने की रणनीति तैयार कर रहा है। बाइडेन ने कहा कि देखिए, इजराइलियों ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वे किस तरह से हमला करने जा रहे हैं। मुझे लगता है कि अगर मैं उनकी जगह होता, तो तेल क्षेत्रों पर हमला करने के बजाए अन्य विकल्पों के बारे में सोचता। उन्होंने यह भी कहा कि उनके प्रशासन के अधिकारी इजराइली समकक्षों के साथ लगातार संपर्क में हैं।
बाइडेन ने कहा कि इजराइल फिलहाल हाई-हॉलिडे की छुट्टियों का आनंद ले रहा है और इसलिए उन्हें यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि इजराइल ईरान पर हमला करने का क्या फैसला लेता है। 
बता दें ईरान ने विगत दिवस को इजराइल पर कम से कम 200 मिसाइलें दागी थीं। इस हमले का इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जवाब देते हुए कहा था कि ईरान ने बड़ी गलती की है और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। ईरान के नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने भी इजराइल पर हमले की सराहना की और इसे पूरी तरह से कानूनी और वैध बताया है। उन्होंने इस्लामिक देशों से एकजुट होने का आह्वान किया यह कहते हुए कि दुश्मन एक है और सबको साथ आने की जरूरत है।