एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

बिलासपुर पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए मंडल वाणिज्य विभाग के पर्यवेक्षकों और क्षेत्रीय उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्यों ने एक पेड़ माँ के नाम…

एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

बिलासपुर

पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए मंडल वाणिज्य विभाग के पर्यवेक्षकों और क्षेत्रीय उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्यों ने एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत बिलासपुर स्टेशन के टीटीई विश्रामगृह और अम्बिकापुर स्टेशन परिसर में पौधारोपण किया।

इस अभियान का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ मातृत्व और प्रकृति के प्रति सम्मान प्रकट करने के साथ ही आने वाली पीढियों को स्वच्छ और हरित वातावरण प्रदान करना है। हरित आवरण को बढ़ाना है, बल्कि सामाजिक और भावनात्मक जुड़ाव भी स्थापित करना है। वृक्षारोपण के दौरान इस बात पर जोर दिया गया कि जैसे मां जीवन देने वाली होती है, वैसे ही पेड़ भी जीवन प्रदान करते हैं। इस थीम ने न केवल पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाई बल्कि व्यक्तिगत स्तर पर मातृत्व और प्रकृति के बीच एक गहरे संबंध को भी दशार्या है।

वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अनुराग सिंह ने बताया "एक पेड़ मां के नाम" थीम के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम की पहल से रेलवे अपने परिवेश को हराभरा बना रहा है, साथ ही रेलवे से जुड़े विभिन्न संगठनों के सदस्यों के साथ ही अपने कर्मचारियों को भी पर्यावरण संरक्षण में सक्रिय भागीदार बना रहा है। यह अभियान न केवल पर्यावरण की सुरक्षा के लिए आवश्यक है, बल्कि यह हमारे समाज में स्वच्छता और हरियाली के महत्व को भी दशार्ता है। जिससे अधिक से अधिक लोग पर्यावरण संरक्षण की ओर प्रेरित होंगे।