निजी कोयला खदान में 7 मजदूरों की मौत 

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के बीरभूम के खोराशोल ब्लॉक के वादुलिया में एक निजी कोयला खदान में सोमवार को हुए विस्फोट से 7 मजदूरों की मौत हुई है। घटना में…

निजी कोयला खदान में 7 मजदूरों की मौत 

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के बीरभूम के खोराशोल ब्लॉक के वादुलिया में एक निजी कोयला खदान में सोमवार को हुए विस्फोट से 7 मजदूरों की मौत हुई है। घटना में कई अन्य श्रमिक भी घायल हुए हैं, और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। सभी घायलों को अस्पतालों में भर्ती किया गया है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरु कर दिया है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कोलियरी (जीएमपीएल) में ब्लास्टिंग के दौरान खदान ढह गई, इससे यह हादसा और भी गंभीर हो गया है। लोगों ने बताया कि कोयला खनन के दौरान विस्फोट होने से यह हादसा हुआ। भदुरिया गांव के निवासी ने कहा, जब मैंने तेज आवाज सुनी, तब पहले मुझे लगा कि यह खदान के लिए सामान्य गतिविधि है। लेकिन बाद में पता चला कि विस्फोट के कारण कुछ श्रमिकों की मृत्यु हो गई। सभी श्रमिक पड़ोसी गांवों के हैं और रोज सुबह काम पर आते थे। मैं सोच भी नहीं सकता था कि ऐसी घटना घटेगी। पुलिस और अग्निशामक विभाग बचाव कार्य में जुटे हुए हैं, और मामले की जांच की जा रही है।