हिजबुल्लाह ने इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के मुख्यालय पर मिसाइल दागने का दावा किया

तेल अवीव । हिजबुल्लाह ने इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के मुख्यालय पर मिसाइल दागने का दावा किया है। तेल अवीव में रात भर वॉर्निंग सायरन सुनाई दिए। कई रॉकेट एयर…

हिजबुल्लाह ने इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के मुख्यालय पर मिसाइल दागने का दावा किया

तेल अवीव । हिजबुल्लाह ने इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के मुख्यालय पर मिसाइल दागने का दावा किया है। तेल अवीव में रात भर वॉर्निंग सायरन सुनाई दिए। कई रॉकेट एयर डिफेंस सिस्टम ने तबाह कर दिए। इस हमले से पहले पिछले सप्ताह लेबनान में पेजर धमाका हुआ था। जिसमें एक दर्जन लोग मारे गए थे और 1500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। वहीं इसके अगले दिन वॉकी-टॉकी में धमाका हुआ। इजरायल के मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हिजबुल्लाह ने देश की राजधानी के पास मोसाद के मुख्यालय पर कादर-1 बैलिस्टिक मिसाइल दागे।
इससे मोसाद के हेडक्वार्टर को नुकसान नहीं हुआ क्योंकि इजरायल ने अपने डेविड स्लिंग नाम के एयर डिफेंस सिस्टम से मिसाइल को हवा में ही उड़ा दिया। यह एक मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल है, जिसे कम दूरी की मिसाइलों को रोकने के लिए डिजाइन किया गया है। आईडीएफ का कहना है कि जिस जगह से रॉकेट दागे गए थे, वहां उसने एयर स्ट्राइक की और लॉन्चर को तबाह कर दिया। यह पहली बार है जब हिजबुल्लाह ने तेल अवीव में हमला किया है। आईडीएफ के प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार को इजरायल ने 300 रॉकेट उत्तरी इजरायल में दागे। इससे पहले 1600 टार्गेट पर इजरायल ने हमला किया था। दुनिया की सबसे खतरनाक खुफिया एजेंसी में मोसाद का नाम आता है। लेबनान में पेजर और वॉकी टॉकी धमाके के पीछे इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद का ही नाम आ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक मोसाद ने इन इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में बम प्लांट किए थे और हिजबुल्लाह तक पहुंचाया था। बाद में जब यह फटा तो लेबनान में मरने से ज्यादा लोग घायल हो गए।