छत्तीसगढ़ को मिली एक और वंदेभारत ट्रेन का तोहफा,  PM मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 16 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जो रायपुर (दुर्ग) से विशाखापत्तनम तक चलेगी, को हरी झंडी दिखाकर…

छत्तीसगढ़ को मिली एक और वंदेभारत ट्रेन का तोहफा,  PM मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 16 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जो रायपुर (दुर्ग) से विशाखापत्तनम तक चलेगी, को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह ट्रेन पहले दिन एक विशेष उद्घाटन यात्रा के रूप में रायपुर स्टेशन से अपने निर्धारित समय के अनुसार संचालित होगी।

इस नई ट्रेन सेवा के तहत 20 सितंबर से दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस नियमित रूप से अपनी समय-सारणी के अनुसार चलेगी। रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी है कि ट्रेन नंबर 20829/20830 के तहत यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन, गुरुवार को छोड़कर, दोनों दिशाओं से संचालित होगी।

जानिए दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदे भारत ट्रेन का पूरा रूट

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कुल 16 कोच होंगे, जो यात्रियों को सुविधाजनक और तेज सफर प्रदान करेंगे। उद्घाटन यात्रा के दौरान, यह ट्रेन 16 सितंबर की शाम 4:15 बजे रायपुर स्टेशन से रवाना होगी और विभिन्न महत्वपूर्ण स्टेशनों जैसे महासमुंद, खरियार रोड, कांटाभांजी, टिटलागढ़, केसिंगा, और रायगड़ा होते हुए रात 12:20 बजे विशाखापत्तनम पहुंचेगी।

20 सितंबर से, ट्रेन दुर्ग स्टेशन से नियमित रूप से सुबह 5:45 बजे रवाना होकर दोपहर 1:45 बजे विशाखापत्तनम पहुंचेगी।