अनवर अली का निलंबन रद्द, ईस्ट बंगाल और दिल्ली फुटबॉल क्लब की याचिकाओं पर अदालत में सुनवाई

भारत के डिफेंडर अनवर अली का निलंबन शुक्रवार को वापस ले लिया गया।  All India Football Federation (AIFF) की Players Status Committee(PSC) ने दिल्ली हाई कोर्ट को जानकारी दी। महासंघ…

अनवर अली का निलंबन रद्द, ईस्ट बंगाल और दिल्ली फुटबॉल क्लब की याचिकाओं पर अदालत में सुनवाई

भारत के डिफेंडर अनवर अली का निलंबन शुक्रवार को वापस ले लिया गया।  All India Football Federation (AIFF) की Players Status Committee(PSC) ने दिल्ली हाई कोर्ट को जानकारी दी। महासंघ की तरफ से कोर्ट को बताया गया कि इस मुद्दे पर समिति शनिवार को नए सिरे से विचार करेगी और सभी पक्षों को सुनने के बाद विस्तृत आदेश जारी करेगी।

घटनाक्रम की शुरुआत
दरअसल, अदालत शुक्रवार को PSC के फैसले के खिलाफ अली और उनकी वर्तमान टीम ईस्ट बंगाल और मूल क्लब दिल्ली फुटबॉल की याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी। All India Football Federation(AIFF) की PSC ने 10 सितंबर को अनवर को दोषी करार देते हुए चार महीने के निलंबन की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही महासंघ ने अली और दोनों क्लबों को मोहन बागान को 12.90 करोड़ रुपये का भारी मुआवजा देने को कहा था। वहीं, PSC ने अनवर की मूल क्लब दिल्ली एफसी और ईस्ट बंगाल पर अगले दो विंडो (2024-25 शीतकालीन और 2025-26 ग्रीष्मकालीन) में नए खिलाड़ियों से करार करने पर भी रोक लगा दी थी।

मोहन बागान को चैंपियन बनाने में अली का बड़ा योगदान
All India Football Federation (AIFF) के वकील ने बाद में अदालत को सूचित किया- मुझे यह कहने का निर्देश दिया गया है कि AIFF PSC 10 सितंबर के अपने आदेश को वापस ले लेगी। समिति 14 सितंबर को सभी पक्षों की नए सिरे से सुनवाई करेगी। वकील ने आगे कहा- मामले की सुनवाई के बाद, एक विस्तृत आदेश पारित करेगी। मोहन बागान ने अली के ईस्ट बंगाल से करार करने के फैसले को चुनौती दी थी। 23 साल के अली ने पिछले सत्र में मोहन बागान को ISL शील्ड विजेता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने रक्षा पंक्ति में शानदार खेल दिखाने के साथ  26 मैचों में तीन गोल भी किए थे।