ट्रंप का नया बयान: कमला हैरिस से दूसरी बार बहस की संभावना पर प्रतिक्रिया

पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर उनका मूड हुआ तो वो राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस से फिर से बहस…

ट्रंप का नया बयान: कमला हैरिस से दूसरी बार बहस की संभावना पर प्रतिक्रिया

पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर उनका मूड हुआ तो वो राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस से फिर से बहस करेंगे। हालांकि, राष्ट्रपति की रेस में वो कमला हैरिस से आगे चल रहे हैं। 

इस साल जून में राष्ट्रपति जो बाइडन और इस हफ्ते उपराष्ट्रपति हैरिस के खिलाफ बहस में भाग लेने के बाद पूर्व राष्ट्रपति ने कहा था कि वो तीसरी बार अपनी प्रतिद्वंद्वी से बहस नहीं करने वाले। नीलसन द्वारा जारी किए गए डाटा के अनुसार, मंगलवार को ट्रंप और कमला हैरिस के बीच हुई राष्ट्रपति पद की बहस को टीवी पर 6.71 करोड़ लोगों ने देखा था।

भले ही जो बाइडन के खिलाफ बहस में ट्रंप हावी दिखे, लेकिन दूसरे बहस में कमला हैरिस ने ट्रंप पर बढ़त बना ली। बहस के दौरान अमेरिका के लोगों को कमला हैरिस की बातें ज्यादा पसंद आईं। हालांकि, ट्रंप का मानना है कि कमला के खिलाफ उनका डिबेट शानदार रहा। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इस साल 5 नवंबर को होने वाले हैं।

दुनिया ट्रंप पर हंसती है: कमला हैरिस

प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान ट्रंप ने कमला हैरिस को वामपंथी बताया, जिसके बाद कमला हैरिस ने भी उन पर पलटवार किया। हैरिस ने कहा कि ट्रंप कुछ भी बोल देते है और दुनिया उन पर हंसती हैं।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बहस के दौरान ट्रंप के गर्भपात प्रतिबंध नीति की भी खुलकर आलोचना की। उपराष्ट्रपति ने कहा कि किसी को सरकार से सहमत होने की खातिर अपने विश्वास व मान्यताओं को छोड़ने की आवश्यकता नहीं है। कमला हैरिस ने आगे कहा कि  डोनाल्ड ट्रंप को किसी महिला को यह नहीं बताना चाहिए कि उसे अपने शरीर के साथ क्या करना चाहिए।

मैं ही तीसरा विश्व युद्ध रोक सकता हूं: ट्रंप

कुछ दिनों पहले  ट्रंप ने कहा था कि हम तृतीय विश्व युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं। इसकी वजह विशेष रूप से परमाणु हथियारों समेत अन्य हथियारों की ताकत है। खुद को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का सर्वश्रेष्ठ प्रत्याशी बताते हुए ट्रंप ने कहा कि यदि वह चुने जाएंगे, तो तीसरा विश्व युद्ध नहीं होगा। अमेरिका को ऐसा राष्ट्रपति चाहिए जो उसे युद्ध की ओर ना ले जाए।