दिया मिर्जा ने 2000 के दशक में अभिनेत्रियों की वजन से जुड़ी मांग के बारे में बताया

फिल्म इंडस्ट्री की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज बारे में जिक्र किया जाए जो अपनी बात को बेबाक तरीके से रखती हैं, तो उस मामले में अभिनेत्री दीया मिर्जा का नाम भी…

दिया मिर्जा ने 2000 के दशक में अभिनेत्रियों की वजन से जुड़ी मांग के बारे में बताया

फिल्म इंडस्ट्री की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज बारे में जिक्र किया जाए जो अपनी बात को बेबाक तरीके से रखती हैं, तो उस मामले में अभिनेत्री दीया मिर्जा का नाम भी शामिल होगा। 23 साल पहले अभिनेता आर माधवन की रोमांटिक फिल्म रहना है तेरे दिल में से बतौर एक्ट्रेस कदम रखने वालीं दीया ने अब सिनेमा जगत को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दीया ने कहा है कि 2000 के दशक में मेल स्टार्स की डिमांड पर अभिनेत्रियों के वजन के साथ-साथ अलग-अलग फरमाइश की जाती थीं।

दीया ने बताई इंडस्ट्री की अंदर की बात 
हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज "IC 814-The Kandahar Hijack" एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने एक इंटरव्यू दिया है और बताया है- "अपने डेब्यू के दौर को मैं कभी नहीं भूल सकती। 2000 के दशक में इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेज को लेकर कई तरह की धारणाएं थीं, जिनको लेकर मैं काफी सहमी हुई रहती थी। हमें अक्सर मीडिया रिपोर्ट्स में पढ़ने और जानने में मिलता था कि औरत हो तो आपकी सेल्फ लाइफ होनी चाहिए। अगर आपका फिक्स वजन नहीं है तो फिर आपकी ऐज 20 साल क्यों न हो आपको बड़े-बडे़ स्टार्स के साथ कास्ट करने में मुश्किल होगी। मेल एक्टर्स का काफी बोलबाला था, एक तरीके से कह लीजिए कि उनकी डिमांड के आधार पर एक्ट्रेस को फिल्म में कास्ट किया जाता था"। 

बड़े पर्दे पर लौटी दीया की पहली फिल्म
साल 2001 में दीया मिर्जा ने रोमांटिक फिल्म "Rehnaa Hai Terre Dil Mein" से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। हाल ही में करीब 2 दशक बाद उनकी पहली फिल्म को बड़े पर्दे पर री-रिलीज किया गया है। दीया के अलावा इस मूवी में आर माधवन और सैफ अली खान जैसे कलाकार भी अहम किरदार में मौजूद थे।