पोप की हत्या की साजिश रचने वाले गिरफ्तार, कहीं आतंकी कनेक्शन तो नहीं!

लंदन। पोप फ्रांसिस इन दिनों लंबी यात्रा पर हैं इस यात्रा का उद्देश्य मुस्लिम बहुल इंडोनेशिया में धार्मिक सद्भाव का जश्न मनाना है। दक्षिण पूर्व एशिया और दक्षिण प्रशांत क्षेत्र…

पोप की हत्या की साजिश रचने वाले गिरफ्तार, कहीं आतंकी कनेक्शन तो नहीं!

लंदन। पोप फ्रांसिस इन दिनों लंबी यात्रा पर हैं इस यात्रा का उद्देश्य मुस्लिम बहुल इंडोनेशिया में धार्मिक सद्भाव का जश्न मनाना है। दक्षिण पूर्व एशिया और दक्षिण प्रशांत क्षेत्र के चार देशों की मैराथन यात्रा शुरू करने वाले पोप फ्रांसिस की हत्या की साजिश रची गई है। इंडोनेशिया पुलिस ने पोप पर हमले की साजिश रचने के मामले में सात लोगों को हिरासत में लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बंदियों को जकार्ता, बोगोर और बेकासी के बाहरी शहरों, पश्चिम सुमात्रा प्रांत और बंगका बेलितुंग द्वीप प्रांत से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जांच कर रही है अभी यह साफ नहीं है कि हिरासत में लिए गए लोग का आतंकी कनेक्शन या नहीं।
सिंगापुर ने पोप फ्रांसिस की यात्रा के मद्देनजर क्षेत्र में सुरक्षा और कड़ी करने का हवाला देते हुए आव्रजन प्रवेश बिन्दुओं पर जांच बढ़ा दी है। मीडिया रिपोर्ट में आईसीए ने एक पोस्ट में कहा कि भूमि, हवाई और समुद्री मार्ग से आ रहे यात्रियों को सुरक्षा जांच से गुजरना होगा और आव्रजन मंजूरी के लिए अतिरिक्त समय देना होगा।
पोप फ्रांसिस ईस्ट तिमोर को उसके खूनी तथा दर्दनाक अतीत से उबरने के लिए प्रोत्साहित करने तथा इंडोनेशियाई शासन से आजादी के दो दशकों बाद उसके विकास का जश्न मनाने के लिए सोमवार को दक्षिण पूर्व एशियाई देश में पहुंचे। दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक, कैथोलिक बहुल ईस्ट तिमोर पोप के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहा।