जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो भारी हथियारों से लैस आतंकवादी मारे गए। पुलिस सूत्रों ने बताया…

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो भारी हथियारों से लैस आतंकवादी मारे गए।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार देर रात नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में  सतर्क सेना के जवानों ने आतंकवादियों को सीमा पार से इस तरफ घुसने की कोशिश करते देखा।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में सेना ने नौशेरा सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया। जम्मू स्थित सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि इलाके की निगरानी के लिए जमीनी और हवाई निगरानी उपकरण लगाए गए हैं। रक्षा प्रवक्ता ने कहा, आतंकवादी घुसपैठ को रोकने के लिए प्रमुख इलाकों में सैनिकों को तैनात करते हुए अधिक बार इलाके में गश्त की गई। उन्होंने कहा कि 8 सितंबर की रात करीब 7.30 बजे निगरानी टीमों ने इलाके में कुछ लोगों की संदिग्ध हरकत देखी।
प्रवक्ता ने कहा, इसके बाद भीषण गोलीबारी हुई। रात भर गोलीबारी जारी रही। आतंकवादियों पर नज़र रखने के लिए यूएवी, नाइट कैमरे और अन्य निगरानी उपकरण तैनात किए गए थे। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए।
उन्होंने कहा, दो एके-47 राइफल, एक एम-4 राइफल और एक पिस्तौल सहित युद्ध जैसी सामग्री का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि घुसपैठ की इस कोशिश पर सेना की त्वरित और समन्वित प्रतिक्रिया सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों के बीच तालमेल को दर्शाती है। उन्होंने कहा, इलाके को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिए तलाशी अभियान जारी है। सेना सतर्क है और भविष्य में ऐसी किसी भी कोशिश को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध है।