फिल्म इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड ने यू /ए सर्टिफिकेट दिया, फिल्म में 10 बदलाव करने होंगे

मुंबई । बीजेपी सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनोट की फिल्म इमरजेंसी को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने यू /ए  सर्टिफिकेट दे दिया है। इस फिल्म के कई सीन पर…

फिल्म  इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड ने यू /ए  सर्टिफिकेट  दिया,  फिल्म में 10 बदलाव करने होंगे

मुंबई । बीजेपी सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनोट की फिल्म इमरजेंसी को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने यू /ए  सर्टिफिकेट दे दिया है। इस फिल्म के कई सीन पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई है। अब इस फिल्म को कुछ बदलावों के बाद ही कुछ ही हफ्तों में रिलीज किया जायेगा। सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म से 3 सीन डिलीट करने के निर्देश दिए हैं।  सेंसर बोर्ड ने कहा है कि फिल्म को रिलीज करने से पहले इसमें 10 बदलाव करने होंगे।
बता दे कि पहले फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होनी थी। लेकिन फिल्म को लेकर सिख संगठनों ने आपत्ति जताई थी, जिसके कारण  सेंसर बोर्ड ने फिल्म का सर्टिफिकेट रोक दिया था। हालांकि सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट मिलने के बाद अभी तक सिख संगठनों की तरफ से या फिर फिल्म की अभिनेत्री कंगना की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
बता दे कि इस फिल्म में दिखाए गए विवादित बयानों के लिए के लिए सेंसर बोर्ड ने उनसे जुड़े फैक्ट्स दिखाने को कहा है।  सेंसर बोर्ड ने कंगना रानौत की मणिकर्णिका फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड को 10 बदलावों की लिस्ट भेजी है। इनमें अधिकतर दृश्य वे हैं, जिन पर सिख संगठनों की तरफ से आपत्ति जताई गई है।
फिल्म का विरोध कर रहे सिख संगठनों का आरोप है कि इस फिल्म में सिखों को आतंकी दिखाने का प्रयास किया गया। फिल्म के एक कैरेक्टर को जरनैल सिंह भिंडरांवाला भी बनाया गया है। सिख संगठनों का मानना है कि फिल्म में ब्लू स्टार ऑपरेशन को भी फिल्माया गया है, जो जरनैल सिंह भिंडरांवाला को खत्म करने के लिए ही चलाया गया था। इसके विरोध में हजारों सिखों ने मुंबई स्थित 4 बंगला गुरुद्वारे के बाहर इकट्ठा होकर खूब नारेबाजी की थी।