सीमेंट कंपनियों का रवैया बन गया है छत्तीसगढ़ के निर्दोष लोगों को लूटने वाला : बृजमोहन

रायपुर रायपुर लोकसभा के सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने सीमेंट निमार्ताओं द्वारा सीमेंट की कीमतों में ‘तेजी से’ बढ़ोतरी किए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार…

सीमेंट कंपनियों का रवैया बन गया है छत्तीसगढ़ के निर्दोष लोगों को लूटने वाला : बृजमोहन

रायपुर

रायपुर लोकसभा के सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने सीमेंट निमार्ताओं द्वारा सीमेंट की कीमतों में ‘तेजी से’ बढ़ोतरी किए जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार से बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सीमेंट कंपनियों का रवैया छत्तीसगढ़ के निर्दोष लोगों को "लूटने" वाला बन गया है।

सांसद अग्रवाल ने कहा कि सीमेंट की कीमतों में अचानक 50 रुपये प्रति बोरी की बढ़ोतरी से सड़क, भवन, पुल, स्कूल, कॉलेज और प्रधानमंत्री आवास योजना सहित विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाएं प्रभावित होंगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग को छह सितंबर को लिखे पत्रों में भाजपा सांसद ने कहा कि छत्तीसगढ़ के खनिज, लोहा, कोयला और ऊर्जा संसाधनों से समृद्ध राज्य होने के बावजूद सीमेंट निमार्ताओं ने एक गिरोह बनाकर तीन सितंबर से कीमतों में जबरदस्त वृद्धि कर दी। उन्होंने कहा कि सीमेंट कंपनियों का रवैया छत्तीसगढ़ के निर्दोष लोगों को "लूटने" वाला बन गया है।

अग्रवाल ने कहा कि सरकार को सीमेंट निमार्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी परियोजनाओं की लागत बढ़ जाएगी और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए मकान बनाना मुश्किल हो जाएगा, जो कि राज्य तथा देश के हित में नहीं है। छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रह चुके अग्रवाल ने केंद्र और राज्य सरकार से सीमेंट कंपनियों की बैठक बुलाने और उनसे बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने के लिए कहने का आग्रह किया।