छत्तीसगढ़ में पांच दिन होगी भारी बारिश, रायपुर-दुर्ग सहित चार संभागों में मौसम का अलर्ट

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आगामी पांच दिनों के दौरान कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही आने वाले तीन दिनों में सक्रिय मानसून की गतिविधियां जारी रहेगी। इसके…

छत्तीसगढ़ में पांच दिन होगी भारी बारिश, रायपुर-दुर्ग सहित चार संभागों में मौसम का अलर्ट

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में आगामी पांच दिनों के दौरान कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही आने वाले तीन दिनों में सक्रिय मानसून की गतिविधियां जारी रहेगी। इसके प्रभाव से प्रदेश में अच्छी बारिश के आसार हैं। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में में हल्की धूप के साथ बादल छाए हुए हैं। वहीं बारिश की स्थिति बनी हुई है। बीते दिनों शुक्रवार को प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में आगामी तीन दिनों तक सक्रिय मानसून की गतिविधियां जारी रहेगी। साथ ही आगामी 5 दिनों में प्रदेश के एक-दो जगह पर भारी बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट पांच दिनों तक जारी रहेगी। प्रदेश में मानसूनी तंत्र सक्रिय होने से प्रदेश भर में अच्छी बारिश हो रही है। वहीं आज राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश के आसार हैं। कई जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात की भी संभावना है। मौसम एक्सपर्ट ने बताया कि दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश से उत्तर छत्तीसगढ़ और उत्तरी ओडिशा के मध्य से सटे उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र से जुड़े एक चक्रवती परिसंचरण तक एक द्रोणिका औसत समुद्र तल से 1.5 और 3.5 किलोमीटर ऊपर बनी हुई है। इसके साथ ही कई सिस्टम सक्रिय हैं, इसके प्रभाव से प्रदेश में बारिश की  गतिविधियों में बढ़ोतरी हो रही है। साथ ही प्रदेश के कई जगहों पर गरज चमक के साथ तेज बारिश हो रही है। इन दिनों मानसून बस्तर संभाग में मेहरबान है। बस्तर संभाग के अधिकांश जगहों पर गरज चमक के साथ भारी से अति भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही कई जिलों में हल्की मध्यम बारिश हो सकती है। वही रायपुर दुर्ग बिलासपुर और सरगुजा संभाग में हल्की मध्यम बारिश के आसार हैं। राजधानी रायपुर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं वहीं बारिश की स्थिति बनी हुई है शाम के समय गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।