तात्यापारा से शारदा चौक तक सडक चौड़ीकरण सर्वे का काम पूरा, 111 मकान व दुकान तोड़े जाएंगे

रायपुर रायपुर के तात्यापारा से शारदा चौक तक सडक चौड़ीकरण के सर्वे का काम पूरा हो चुका है और सर्वे रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जा रही है जिसमें 111…

तात्यापारा से शारदा चौक तक सडक चौड़ीकरण सर्वे का काम पूरा, 111 मकान व दुकान तोड़े जाएंगे

रायपुर

रायपुर के तात्यापारा से शारदा चौक तक सडक चौड़ीकरण के सर्वे का काम पूरा हो चुका है और सर्वे रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जा रही है जिसमें 111 मकान-दुकानों को तोड़ा जाना है और इसके लिए सवा सौ करोड़ रुपये से अधिक का मुआवजा प्रभावितों को दिया जाएगा। कलेक्टर गौरव सिंह ने बताया कि तात्यापारा से शारदा चौक तक चौड़ीकरण सर्वे का काम पूरा हो गया है। मुआवजा का आंकलन किया जा रहा है और फिर राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

बताया जाता हैं कि राज्य सरकार ने तात्यापारा से शारदा चौक तक चौड़ीकरण के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी और इसके लिए सर्वे कराने के निर्देश दिए थे। सूत्रों के मुताबिक सडक के मध्य से दोनों तरफ 25-25 फीट चौड़ा करना प्रस्तावित है। इसके लिए नापजोख का काम पूरा हो गया है। राजस्व और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की टीम ने सर्वे कर रिपोर्ट कलेक्टर को दे दी है। कुल मिलाकर चौड़ीकरण के मार्ग में 111 मकान-दुकान और अन्य निर्माण कार्यों को हटाया जाएगा। सबसे कम 64 वर्गफीट का निर्माण है और सबसे ज्यादा 700 वर्गफीट का निर्माण है जिसे तोड़ा जाना है।