छत्तीसगढ़-सुकमा में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, मुखबिरी के शक की जांच में जुटी पुलिस

सुकमा. छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्चे पर सुरक्षाबलों को लगातार कामयाबी मिल रही है. अबूझमाड़ नक्सल ऑपरेशन में 38 नक्सलियों के खात्मे के बाद से लाल आतंक बौखलाया हुआ है. शनिवार…

छत्तीसगढ़-सुकमा में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, मुखबिरी के शक की जांच में जुटी पुलिस

सुकमा.

छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्चे पर सुरक्षाबलों को लगातार कामयाबी मिल रही है. अबूझमाड़ नक्सल ऑपरेशन में 38 नक्सलियों के खात्मे के बाद से लाल आतंक बौखलाया हुआ है. शनिवार देर रात को सुकमा में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी. बीते दो दिनों में नक्सलियों की यह तीसरी बड़ी वारदात है. पुलिस के मुताबिक पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीणों की हत्या की है.

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने 19 अक्टूबर की देर रात इस घटना को अंजाम दिया है. इस घटना की पुष्टि सुकमा के एसपी किरण चव्हाण ने की है. पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या: सुकमा पुलिस ने जानकारी दी है कि नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में यह हत्या की है. मृतक की पहचान किस्टाराम के मेटागुडा गांव के मरकाम अंडा के निवासी के तौर पर हुई है. सुकमा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि पुलिस मुखबिर होने के संदेह में अंडा की हत्या की गई. शनिवार रात को घटना के बारे में पुलिस को सूचना मिलने के बाद एक टीम इलाके में पहुंची हत्यारों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है." बीजापुर में एक कांग्रेस नेता का मर्डर: शनिवार को ही बीजापुर के उसूर इलाके में नक्सलियों ने एक कांग्रेस नेता की हत्या कर दी. कांग्रेस नेता तिरुपति भंडारी को नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया. धारदार हथियार से उसके ऊपर माओवादियों ने हमला किया और उसकी हत्या कर दी. पुलिस इस केस की जांच कर रही थी कि इस बीच सुकमा में नक्सलियों ने एक ग्रामीण को मार डाला. नारायणपुर में नक्सलियों ने किया था आईईडी ब्लास्ट: शनिवार को ही नक्सलियों ने नारायणपुर में आईईडी ब्लास्ट किया था. इस घटना में चार जवान घायल हुए थे. जिसमें दो जवान शहीद हो गए. नक्सलियों का आईईडी बरामद: नक्सली अबूझमाड़ ऑपरेशन के बाद बौखलाए हुए हैं. रविवार को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की आईईडी वाली साजिश को नाकाम कर दिया. कोरचोली गांव के जंगलों में नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. जिसे सुरक्षाबलों ने बरामद कर डिफ्यूज कर दिया.