छत्तीसगढ़-सूरजपुर में अधिकारी के आवास में दिनदहाड़े लाखों की चोरी, पुलिस जांच में जुटी

सूरजपुर. सूरजपुर में एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के ऑफिसर कॉलोनी में बीते शाम एक अधिकारी के सुने आवास में दिनदहाड़े लाखों रुपए कैश समेत करीब 26 लाख रुपये के बेशकीमती जेवरात…

छत्तीसगढ़-सूरजपुर में अधिकारी के आवास में दिनदहाड़े लाखों की चोरी, पुलिस जांच में जुटी

सूरजपुर.

सूरजपुर में एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के ऑफिसर कॉलोनी में बीते शाम एक अधिकारी के सुने आवास में दिनदहाड़े लाखों रुपए कैश समेत करीब 26 लाख रुपये के बेशकीमती जेवरात की चोरो के द्वारा बड़ी घटना को अंजाम दे दिया गया है। जिससे पुलिस सकते में आ गई है।
उल्लेखनीय है कि बीते शाम भटगांव ऑफीसर कॉलोनी के C/17  दिनेश कुमार जो की क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थान में एटीओ के पदस्थ है।

चोरी के घटना के संबंध में श्री कुमार ने बताया कि 15 अक्टूबर को पुत्री के वैवाहिक कार्यक्रम तय करने हेतु अपने गृह ग्राम पालीगंज पटना गए हुए थे। उन्होंने घर के बाहरी हिस्से की देखरेख करने के लिए तथा फूल पौधा में पानी देने के लिए अपने एक परिचित कॉलरी कर्मी को चाबी देकर गए थे। जो प्रतिदिन लाइट जलता था। साथ ही पौधों में पानी भी डालने का काम करता था। उसने बीते शाम फोन करके बताया कि शाम को जब वह लाइट जलाने तथा पौधों में पानी डालने के लिए गया तो देखा कि उनके घर के पीछे का दरवाजा को कोई काट करके तोड़ दिया है। जिसके बाद चोरी जैसी घटना की आशंका पर उस कर्मी ने खिड़कियों से जब झांक कर घर के अंदर देखा तो पता चला कि घर के सारे सामान बिखरे हुए हैं तथा अलमारी बहु खुले हुए है। उन्होंने अधिकारी दिनेश कुमार को इसकी सूचना दी।
परिचित की सूचना पर आज जब वह पहुंचे हैं। तो उन्होंने पूरे घर को खोल कर देखा। अज्ञात चोरों ने कल दिन में घर में घुस करके पूजा घर मे रखी अलमारीयों,बेड रूम की अलमारीयों और दराज को तोड़ कर उसमे रखे सोना चांदी के लगभग 20 लाख के जेवर तथा 4 लाख कैश चुरा करके फरार हो गए। अधिकारी दिनेश कुमार के शिकायत पर भटगांव थाना मैं चोरी का मामला दर्ज करके विवेचना प्रारंभ की गई है तथा डॉग स्कवाड़ व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया गया।

इन सामनो में किये हाथ साफ
2 नग सोने का चैन, एक नग सोने का हार, 4 नग सोने की कँगन, एक नग सोने का मंगलसूत्र, एक नग मांग टीका, एक नग सोने का ब्रेसलेट, 2 नग अंगूठी, 6 नग कान का सेट, आधा किलो वजन का चांदी का कमर धनी दो नग पायल, लगभग 100 चांदी के सिक्के, कुछ कीमती घडी, कुछ कीमती साड़ियां वह रेबेन का चश्मा चुरा कर ले गए। दिनेश कुमार का कहना है कि सोने के गहने का वजन करीब 250 ग्राम होगा तथा चांदी के गहनों का वजन एक किलो के आसपास होगा। जिस क्वार्टर नंबर सी 17 में चोरी हुई है। उसकी एक क्वार्टर बाद ही सी 15 में भटगांव थाना प्रभारी जे एस कँवर रहते है तथा सामने तरफ भी पुलिस ऑफिसर का घर है। उसके पास भी दूसाहसी  चोरों ने दिनदहाड़े कतर से कटकर तथा चावल से तोड़ करके घर में प्रवेश करके चोरी कर लिए।

चोरों ने इस तरह की चोरी
अज्ञात चोरों ने 19 अक्टूबर को दिन में किसी समय दिनेश कुमार के सुने आवास के पीछे के दरवाजा को कटर मशीन से काट करके आँगन मे प्रवेश किया।फिर आँगन का लकड़ी का दरवाजा को सबाल से फोड़ दिया और घर मे प्रवेश कर गए और अलग अलग कमरे मे रखे अलमारियों को तोड़ कर या खोल कर उसमे रखा सारा जेवर और 4 लाख कैश चुरा कर पीछे के रास्ते फरार हो गए। अब तक के चोरी में बीते शाम भटगांव मे हुए सबसे बड़ी चोरी के मामले की जानकारी आने से लोग सकते मे है। जिस घर में चोरी हुई है उसके बगल में ही भटगांव थाना प्रभारी का आवास है तथा सामने भी पुलिस अधिकारी का आवास है। इसके बाद भी दिन दहाड़े लाखों की चोरी होने से लोग तरह तरह के सवाल उठा रहे हैं।