काल के भय से हिजबुल्लाह के नए नेता ने लेबनान छोड़ दिया, और ईरान की धरती से इजरायल को धमकी दी…

इजरायल एक साथ लेबनान, गाजा और ईरान के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है। ईरान के खिलाफ इजरायल ने अभी सीधी लड़ाई हालांकि शुरू नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट है…

काल के भय से हिजबुल्लाह के नए नेता ने लेबनान छोड़ दिया, और ईरान की धरती से इजरायल को धमकी दी…

इजरायल एक साथ लेबनान, गाजा और ईरान के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है।

ईरान के खिलाफ इजरायल ने अभी सीधी लड़ाई हालांकि शुरू नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट है कि इजरायल कभी भी ईरान को दहलाकर युद्ध का आगाज कर सकता है।

इस बीच लेबनान में हवाई हमले और जमीनी आक्रमण के बीच हिजबुल्लाह में हाहाकार मचा हुआ है।

चीफ हसन नसरल्लाह समेत हिजबुल्लाह के कई कमांडरों के मारे जाने के बाद समूह के डिप्टी और भावी चीफ नईम कासिम को अपनी मौत का डर सता रहा है।

हिजबुल्लाह के उप नेता कासिम ने लेबनान छोड़ दिया है। रिपोर्ट है कि वह इजरायली हमलों के डर से तेहरान में रह रहे हैं और ईरानी सरजमीं से ही इजरायल को गीदड़भभकी दे रहे हैं।

यूएई स्थित एरेम न्यूज की रिपोर्ट में एक ईरानी सूत्र के हवाले से कहा गया है कि कासिम एक सप्ताह पहले ईरानी विमान से देश छोड़कर चले गए थे।

ईरान के विदेश मंत्री अब्बास अरागची द्वारा इस्तेमाल किए गए विमान में सवार होकर कासिम लेबनान से भाग गए हैं।

ऐसा बताया जा रहा है कि ईरान ने कासिम के भी मारे जाने की आशंका जताई थी, इसके बाद आनन-फानन में उन्हें लेबनान से ईरान लाया गया।

ईरान की धरती से ही गीदड़भभकी

सूत्रों ने बताया कि नसरल्लाह की मौत के बाद कासिम ने इजरायल के खिलाफ तीन भाषण दिए, जिनमें से दो बेरूत से दिए गए, जबकि तीसरा भाषण तेहरान में रिकॉर्ड किया गया।

इजरायली हमले में कितने हिजबुल्लाह कमांडर मारे गए, लिस्ट

इजरायली सेना ने महीनेभर पहले शुरू किए हमले में हिजबुल्लाह की कमर तोड़ दी है। शीर्ष नेताओं के खात्मे के साथ इजरायली सेना ने आतंकियों के हथियार, गोला-बारूद भी नष्ट कर दिए हैं। कौन-कौन प्रमुख आतंकी मारे गए, लिस्ट-

फुआद शुक्र: हिजबुल्लाह के संस्थापक सदस्य

हसन नसरल्लाह: हिजबुल्लाह प्रमुख

अली कराकी: हिजबुल्लाह का शीर्ष कमांडर

नबील काऊक: हिजबुल्लाहकी केंद्रीय परिषद के उप प्रमुख

मोहम्मद सरूर: हिजबुल्लाह की ड्रोन इकाई का प्रमुख

इब्राहिम कुबैसी: हिजबुल्लाह की मिसाइल इकाई का प्रमुख

इब्राहिम अकील: हिजबुल्लाह के ऑपरेशन कमांडर

मोहम्मद नासिर: वरिष्ठ कमांडर

The post काल के भय से हिजबुल्लाह के नए नेता ने लेबनान छोड़ दिया, और ईरान की धरती से इजरायल को धमकी दी… appeared first on .