तेलंगाना में पकड़ाई एक करोड़ की इनामी महिला नक्सली

मेहबूबनगर । तेलंगाना पुलिस ने एक करोड़ की  इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया  है। वह इलाज के लिए तेलंगाना के लिए मेहबूबानगर में अस्पताल के लिए जा रही थी।…

तेलंगाना में पकड़ाई एक करोड़ की इनामी महिला नक्सली

मेहबूबनगर । तेलंगाना पुलिस ने एक करोड़ की  इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया  है। वह इलाज के लिए तेलंगाना के लिए मेहबूबानगर में अस्पताल के लिए जा रही थी। तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कई बड़ी नक्सली घटनाओं को अंजाम देने वाली सुजाता पर एक करोड़ रूपये का ईनाम है। 
बताया जाता है कि सुजाता लंबे समय से नक्सली गतिविधियों में सक्रिय थी। वह दंतेवाड़ा-सुकमा-बीजापुर क्षेत्र में अप्रैल 2021 में हुई मुठभेड़ के दौरान चर्चा में रही। जब माओवादियों के साथ मुठभेड़ में 22 सुरक्षाकर्मी मारे गए। इन हमलों के पीछे माओवादी कमांडर हिडमा का हाथ बताया जाता है। इसके साथ ही वह कई अन्य हमलों के लिए भी जिम्मेदार है। हिडमा की मदद एक महिला ने की थी, जिसका नाम सुजाता है। बताया जाता है कि महिला नक्सल विरोधी कमांडो इकाई को बस्तर और दंतेवाड़ा के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया गया था। जिन्हें दंतेश्वरी फाइटर्स कहा जाता है। इन महिलाओं को कांकेर में ट्रेनिंग दी गई।
इधर, बिहार के अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में मोस्ट वांटेड माओवादियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान में पुलिस ने 11 साल से वांछित एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। औरंगाबाद के कासमा थाना की पुलिस ने उसे चाल्हों पहाड़ की तलहटी स्थित जगरुप बिगहा से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सली तपेश्वर भुईयां उर्फ कपिल भुईयां कासमा थाना के दुग्गुल टोले जगरुप बिगहा का निवासी है।