छत्तीसगढ़-रायगढ़ में शासकीय दुकान संचालक ने की लाखों की गड़बड़ी, खाद्य विभाग ने जांच कर लिखाई रिपोर्ट

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक के द्वारा लाखों की गड़बड़ी करने के मामले में खाद्य विभाग ने जांच उपरांत संचालक के खिलाफ खरसिया थाने…

छत्तीसगढ़-रायगढ़ में शासकीय दुकान संचालक ने की लाखों की गड़बड़ी, खाद्य विभाग ने जांच कर लिखाई रिपोर्ट

रायगढ़.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक के द्वारा लाखों की गड़बड़ी करने के मामले में खाद्य विभाग ने जांच उपरांत संचालक के खिलाफ खरसिया थाने में रिपोर्ट लिखाई है। राशन दुकान संचालक के द्वारा गांव के ग्रामीणों को राशन नही देने की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार खरसिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत भैनापारा शासकीय उचित मूल्य दुकान भैनापारा के विक्रेता जगदीश प्रसाद रौतिया उर्फ महेंद्र कुमार सिदार के द्वारा राशन वितरण में अनियमितता और खाद्यान्न चावल 264.60 क्विंटल शक्कर 7.35 क्विंटल नमक 4.44 क्विंटल चना 17.63 क्विंटल इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन 1 नग जिसकी कुल राशि 11 लाख 81 हजार 398 रूपये एवं शासकीय उचित मूल्य की दुकान गीधा में खाद्यान्न वितरण में अनियमितता और चावल 342.56 क्विंटल शक्कर 9.47 क्विंटल नमक 15.68 क्विंटल चना 16.81 क्विंटल जिसकी राशि 14 लाख 88 हजार 189 रुपए होती है। शासकीय उचित मूल्य दुकान के विके्रता जगदीश प्रसाद रौतिया ने भैनापारा के अलावा गीधा को 26 लाख 69 हजार 587 रूपये की गड़बड़ी को अंजाम दिया है। इस मामले में खाद्य विभाग ने जांच उपरांत शिकायत सही पाये जाने के बाद शासकीय उचित मूल्य दुकान के विक्रेता जगदीश प्रसाद रौतिया उर्फ महेंद्र कुमार सिदार के खिलाफ खरसिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई है जिस पर पुलिस ने धारा 409 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में ले लिया है। इस संबंध में फूड इंस्पेक्टर बनमाली यादव ने बताया कि खरसिया क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम भैनापारा के ग्रामीणों ने पिछले साल दिसंबर माह में जगदीश प्रसाद रौतिया उर्फ महेंद्र कुमार सिदार के खिलाफ राशन नही देने की शिकायत की थी जिसके बाद जगदीश प्रसाद को गीधा राशन दुकान में अटैच कर दिया गया था। यहां भी उसके द्वारा राशन नहीं बांटने की शिकायत फरवरी माह में गांव के ग्रामीणों ने कलेक्टर जनदर्शन में किया था। जिस पर शिकायत के बाद जांच उपरांत राशन वितरण में गड़बड़ी पाये जाने के बाद खरसिया थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है।