मरवाही में भालू का आतंक, हमले में दो लोगों की मौत, पांच घायल, इलाके में फैली दहशत

बिलासपुर मरवाही में भालू के हमले से एक किशोरी की मौत हो गई। वह बकरी चराने के लिए गई थी। वहीं एक अन्य ग्रामीण को भी मार डाला। इसके अलावा…

मरवाही में भालू का आतंक, हमले में दो लोगों की मौत, पांच घायल, इलाके में फैली दहशत

बिलासपुर
मरवाही में भालू के हमले से एक किशोरी की मौत हो गई। वह बकरी चराने के लिए गई थी। वहीं एक अन्य ग्रामीण को भी मार डाला। इसके अलावा पांच अन्य ग्रामीणों को घायल कर दिया। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सुरक्षा के साथ वन विभाग ने मुस्तैदी बढ़ा दी है। घटना मरवाही के बेलझिरिया गांव की है। यहां रहने वाले बिहान लाल केंवट की बेटी विद्या केंवट खेत में बकरी चराने के लिए गई थी। शाम को वह घर लौट रही थी, तभी उसका सामना भालू से हो गया। वह इससे पहले भागती, भालू ने हमला कर चेहरे और पीठ को बुरी तरह से नोंच दिया। दूसरी घटना शनिवार सुबह की है।
 
भालू ने बुरी तरह नोंचा
बेलझिरिया निवासी चरणसिंह खेरवार (50) रामकुमार (30) और सुक्कुल प्रसाद (32) मशरूम बीनने के लिए रतनजोत प्लाट गए थे। उसी समय भालू ने हमला कर दिया। भालू ने तीनों को बुरी तरह से नोंच डाला। शरीर पर गहरी चोट के कारण सुक्कूल प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी घायलों को 108 की मदद से मरवाही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीसरी घटना में करगिकला निवासी सेवक लाल यादव (30) और सेमलाल गोंड (45) शनिवार सुबह खेत देखने गए थे। उन पर भी भालू ने हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गए। जिन्हें भी मरवाही अस्पताल लाया गया है। लगातार दो दिन से भालू के हमले की इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। विभाग उन्हें शाम ढलने के बाद घर बाहर न निकलने का सुझाव दे रहा है।

सुरक्षा के लिए पुलिस व वनकर्मियों की संयुक्त सर्चिंग
इस घटना के बाद वन विभाग के साथ- साथ पुलिस भी सतर्क हो गई है। उनकी टीम ग्रामीणों के साथ मिलकर सर्चिंग कर रहे हैं। बेलझरिया, उषाढ़ और बरौर के जंगली इलाकों में लगातार भालुओं के टोली द्वारा जंगल की ओर जाने वाले ग्रामीणों पर हमले के मामले की गंभीरता के चलते एसपी भावना गुप्ता के निर्देश पर थाना मरवाही का पुलिस बल स्थानीय फारेस्ट अमले के साथ संयुक्त रूप से गश्त कर रहा है। इसके अलावा उनकी टीम मुनादी भी करा रही है। घटना के बाद डीएफओ व तहसीलदार अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।