सचिन-ब्रैडमैन जैसे दिग्गज निशाने पर, कानपुर में 1-2 नहीं बल्कि पूरे 4 रिकॉर्ड बना सकते हैं Virat Kohli

जिस पल का सभी को इंतजार था वो आखिरकार आ गई है. अब से कुछ घंटों बाद कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है.…

सचिन-ब्रैडमैन जैसे दिग्गज निशाने पर, कानपुर में 1-2 नहीं बल्कि पूरे 4 रिकॉर्ड बना सकते हैं Virat Kohli

जिस पल का सभी को इंतजार था वो आखिरकार आ गई है. अब से कुछ घंटों बाद कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर चुकी है, हालांकि पहले मुकाबले में विराट कोहली का बल्ला खामोश था. इसलिए कानपुर में सबकी नजर उन पर रहने वाली है. वहीं विराट कोहली के निशाने पर एक दो नहीं बल्कि पूरे चार रिकॉर्ड होंगे. अगर ग्रीन पार्क में कोहली का बल्ला चल गया तो रिकॉर्ड की बारिश होगी. कानपुर टेस्ट मैच में विराट कोहली दिग्गज सचिन तेंदुलकर और डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड चकनाचूर कर सकते हैं. लाइव एक्शन से पहले कोहली ने नेट सेशन में जमकर प्रैक्टिस भी की है.

पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे थे विराट कोहली
कोहली पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में छह और दूसरी पारी में 17 रन बनाने में सफल रहे थे. ऐसे में 27 सितंबर से खेले जाने वाले कानपुर टेस्ट मैच में सबकी नजरें इस दिग्गज बल्लेबाज पर रहेगी.

कानपुर में रिकॉर्ड की बारिश कर सकते हैं विराट

पहला रिकॉर्ड- अगर विराट के बल्ले से 35 रन निकले तो वो सबसे  तेज 27 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले बैटर बनेंगे. अभी यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने यह उपलब्धि 623 इंटरनेशनल पारियों में हासिल की थी, अब विराट 593 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 26965 रन बना चुके हैं. कानपुर में 35 रन बनाते ही वो सचिन को पीछे छोड़ दिया.

दूसरा रिकॉर्ड- अगर कानपुर में विराट के बल्ले से शतक निकला तो वो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ देंगे. फिलहाल टेस्ट में कोहली के और ब्रैडमैन के नाम 29-29 शतक हैं.

तीसरा रिकॉर्ड- विराट कोहली टेस्ट में 1000 चौके पूरे कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें 7 चौकों की जरूरत है. वो अब तक 114 टेस्ट मैच में 993 चौके लगा चुके हैं.

चौथा रिकॉर्ड– विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकते हैं. सचिन ने 114 कैच लिए थे. विराट अब तक 113 कैच ले चुके हैं. 2 कैच और लेते ही वो तीसरे नंबर पर आ जाएंगे.