इस नीले फूल का उपाय बदल सकता है आपकी किस्मत, जल्द मिलेगी नौकरी, आर्थिक तंगी भी होगी दूर!

हर पूजा-पाठ में फूलों का खास महत्व होता हैं. देवी-देवताओं की आराधना में उन्हें फूल अर्पित करने से वो प्रसन्न होते हैं. कई फूल-पौधे देवताओं को विशेष रूप से प्रिय…

इस नीले फूल का उपाय बदल सकता है आपकी किस्मत, जल्द मिलेगी नौकरी, आर्थिक तंगी भी होगी दूर!

हर पूजा-पाठ में फूलों का खास महत्व होता हैं. देवी-देवताओं की आराधना में उन्हें फूल अर्पित करने से वो प्रसन्न होते हैं. कई फूल-पौधे देवताओं को विशेष रूप से प्रिय होते हैं. इनमें से एक है अपराजिता फूल, जिसे विष्णुकांता फूल भी कहा जाता है. इस फूल का इस्तेमाल कई ज्योतिष उपायों में भी किया जाता है. यह फूल भगवान विष्‍णु के साथ-साथ शनि देव को भी बहुत प्रिय है. अपराजिता के फूल से जुड़े इन आसान उपायों को करने से घर में सुख-शांति आती है. अपराजिता के फूल से जुड़े खास उपाय करने से आर्थिक तंगी से दूर हो जाती है. जानते हैं इन उपायों के बारे में.

मनोकामना की पूर्ति के लिए
हनुमान जी के चरणों में अपराजिता के फूल अर्पित करने से धन की कभी कमी नहीं होती है. अगर लंबे समय से आपकी कोई मनोकामना पूरी नहीं हो रही है तो अपराजिता फूल से जुड़ा ये उपाय कर सकते हैं. अपराजिता के फूलों की बनी माला मां दुर्गा, भगवान शिव और भगवान विष्णु को अर्पित करें. इससे आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होगी. अपराजिता के कुछ फूल घर के ईशान कोण में रखने से नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है.

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए
अगर आपके पास पैसे की किल्लत चल रही है तो आप अपराजिता फूल का टोटका करें, लाभ प्राप्त होगा. इसके लिए आपको मात्र इतना करना है कि शनिवार के दिन 3 अपराजिता के फूल जल में प्रवाहित करें. ऐसा तीन शनिवार तक करना है. इससे धन की कमी दूर होगी.

शीघ्र विवाह के लिए
अगर आपकी शादी में विलंब हो रहा है या फिर वैवाहिक जीवन में परेशानी चल रही है तो अपराजिता के 5 फूल किसी सूने जगह में ले जाकर दबा दें. जमीन खोदने के लिए लकड़ी का उपयोग करें.

परेशानियों से मुक्ति के लिए
अगर आपके जीवन में परेशानी चल रही है तो आप शनिवार के दिन भगवान शनिदेव को अपराजिता का फूल चढ़ाएं. परेशानी दूर होगी. वहीं सुख-शांति के लिए सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ को अपराजिता का फूल चढ़ाना उत्तम बताया गया है.

मनचाही नौकरी पाने के लिए
अगर आपको मनचाही नौकरी चाहिए तो 5 अपराजिता के फूल तथा 5 फिटकरी के छोटे टुकडे लेकर अपने इष्टदेव को चढ़ाएं तथा दूसरे दिन इंटरव्यू में जाने से पहले उन फूलों को आपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से मनचाही नौकरी प्राप्त करने में सफलता मिलेगी.