लेबनान-सीरिया में पेजर विस्फोट में अमेरिका की कोई भूमिका नहीं

वाशिंगटन। लेबनान और सीमावर्ती सीरिया के कुछ इलाकों में पेजर में सिलसिलेवार ब्लास्ट हुए। वहीं, इस मामले पर अमेरिका ने कहा कि लेबनान में हुए पेजर विस्फोटों में अमेरिका की…

लेबनान-सीरिया में पेजर विस्फोट में अमेरिका की कोई भूमिका नहीं

वाशिंगटन। लेबनान और सीमावर्ती सीरिया के कुछ इलाकों में पेजर में सिलसिलेवार ब्लास्ट हुए। वहीं, इस मामले पर अमेरिका ने कहा कि लेबनान में हुए पेजर विस्फोटों में अमेरिका की कोई भूमिका नहीं है। वॉशिंगटन ने इजराइल और लेबनान के बीच तनाव के लिए एक कूटनीतिक समाधान का रास्ता निकाला है।
हिजबुल्लाह ने लेबनान में पेजर विस्फोट का इजराइल को दोषी माना है और उसके खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने का वादा किया है। इसके बाद इलाके में तनाव बढ़ने की आशंका है। पेंटागन के प्रवक्ता और वायुसेना के मेजर जनरल पैट्रिक राइडर ने कहा कि जहां तक ​​मेरी जानकारी है, इसमें अमेरिका शामिल नहीं है। मैं फिर से कहना चाहूंगा कि हम इस पर नजर रख रहे हैं।
अमेरिका ने कहा कि इस मामले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने बताया कि अमेरिका इन घटनाओं में शामिल नहीं था और उसे नहीं पता कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। अमेरिका को इस घटना के बारे में पहले से जानकारी नहीं थी।