छत्तीसगढ़-दुर्ग पहुंचे केन्द्रीय इस्पात मंत्री कुमारस्वामी, भिलाई स्टील प्लांट की इकाइयों का लिया जायजा

दुर्ग. दुर्ग में केन्द्रीय इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी आज भिलाई स्टील प्लांट के दौरे पर पहुंचे। जहां उत्पादन और अलग अलग इकाइयों का जायजा लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संयंत्र…

छत्तीसगढ़-दुर्ग पहुंचे केन्द्रीय इस्पात मंत्री कुमारस्वामी, भिलाई स्टील प्लांट की इकाइयों का लिया जायजा

दुर्ग.

दुर्ग में केन्द्रीय इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी आज भिलाई स्टील प्लांट के दौरे पर पहुंचे। जहां उत्पादन और अलग अलग इकाइयों का जायजा लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संयंत्र के भीतर आयोजित विश्वकर्मा पूजा में शामिल हुए। इसके बाद इस्पात भवन में अधिकारियों के साथ बैठक लेकर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। बैठक के पश्चात इस्पात मंत्री ने भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता पखवाड़ा के तहत श्रमदान भी किया।

इस मौके पर केंद्रीय इस्पात मंत्री के सेल चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश,दुर्ग सांसद विजय बघेल और बीएसपी के निदेशक अनिर्बान दास गुप्ता,के साथ अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि और विभिन्न संगठन के लोगो मौजूद थे। केंद्रीय इस्पात मंत्री ने इस्पात भवन में बीएसपी के विभिन्न संगठनों के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को भी सुने। केंद्रीय इस्पात मंत्री ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि आज लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस दिन भिलाई स्टील प्लांट का दौरा कर रहा हू। कई राज्यों में सेल की इकाइयों का दौरा कर रहा हूं इसी कड़ी में भिलाई स्टील प्लांट भी पहुंचा।भिलाई स्टील प्लांट में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं से बहुत खुश हूं। 1959 में स्थापित यह प्लांट देश की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था में अपना अहम योगदान दे रहा है।संयंत्र से होने वाले जीएसटी के भुगतान से केंद्र सरकार को लाभ प्राप्त हो रहा है।इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी लेने के बाद में कई इस्पात संयंत्र का दौरा कर चुका हूं।FSNLऔर HSCL सहित तमाम सेल की इकाइयों की बैठक लेकर लगातार समीक्षा की जा रही है।