मैच के पहले दिन एंजलो मैथ्यूज का रिटायर्ड हर्ट, श्रीलंकाई टीम को झटका

श्रीलंका-न्यूजीलैंड के बीच गॉल में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन, पहले सेशन का खेल मिला-जुला रहा. मतलब, श्रीलंका ने उसमें अगर 88 रन…

मैच के पहले दिन एंजलो मैथ्यूज का रिटायर्ड हर्ट, श्रीलंकाई टीम को झटका

श्रीलंका-न्यूजीलैंड के बीच गॉल में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन, पहले सेशन का खेल मिला-जुला रहा. मतलब, श्रीलंका ने उसमें अगर 88 रन बनाए तो न्यूजीलैंड ने 2 सफलता भी हासिल की. हालांकि, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए पहले दिन के पहले सेशन में एंजलो मैथ्यूज का रिटायर्ड हर्ट थोड़ा टीम के सेहत के नजरिए से अच्छा नहीं रहा. न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल के मैदान पर उतरते ही रिकॉर्ड बनाने वाले एंजलो मैथ्यूज को चोट के चलते मैदान से बाहर जाना पड़ा.

24वें ओवर के बाद मैदान छोड़ा
एंजलो मैथ्यूज जिस वक्त मैदान छोड़कर गए उस समय वो 55 गेंदों पर 12 रन बनाकर खेल रहे थे. गॉल टेस्ट में मैदान पर उतरते ही रिकॉर्ड बनाने वाले मैथ्यूज को चोट के चलते मैदान से बाहर जाना पड़ा. एंजलो मैथ्यूज ने 24वें ओवर के बाद मैदान छोड़ा. उस वक्त श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट पर 69 रन था. अब सवाल है कि मैथ्यूज को चोट लगी कब? और कहां लगी जिसके चलते उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा?

पहले से थी उंगली में परेशानी
एंजलो मैथ्यूज को चोट दरअसल मैच के दौरान नहीं लगी. बल्कि उन्हें पहले से ही दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी हुई थी, जिससे वो परेशान थे. उनकी परेशानी इस मैच में जब वो बल्लेबाजी करने उतरे, तभी से दिख रही थी. और, फिर जब चोट का दर्द बर्दाश्त करना मुश्किल हो गया तो वो रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए.

मैथ्यूज ने बनाया नया रिकॉर्ड
एंजलो मैथ्यूज श्रीलंका के लिए अपना 113वां टेस्ट खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच को खेलने के लिए गॉल में उतरने के साथ ही वो एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा रेड बॉल मुकाबले खेलने वाले इंटरनेशनल क्रिकेटर बन गए. गॉल के मैदान पर एंजलो मैथ्यूज अपना 30वां टेस्ट खेल रहे हैं, जो कि दूसरे क्रिकेटर के मुकाबले किसी एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा है. इससे पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के नाम था. उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर 29 टेस्ट खेले हैं.