कर्नाटक कांड पर PM मोदी का कांग्रेस पर जोरदार हमला…पढ़े पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला.  उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति को अपना सबसे बड़ा लक्ष्य बनाने का…

कर्नाटक कांड पर PM मोदी का कांग्रेस पर जोरदार हमला…पढ़े पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला.  उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति को अपना सबसे बड़ा लक्ष्य बनाने का आरोप लगाया.  कुरुक्षेत्र में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कर्नाटक के हालिया विवाद का उल्लेख किया.  बेंगलुरु में हुई इस घटना में गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान पत्थरबाजी के विरोध में एक गणेश प्रतिमा को पुलिस ने अस्थायी रूप से अपने कब्जे में ले लिया था.

पीएम मोदी ने कहा कि तुष्टीकरण राजनीति कांग्रेस का सबसे बड़ा लक्ष्य है. आज स्थिति यह हो गई है कि कर्नाटक जैसे कांग्रेस शासित राज्य में गणपति को भी जेल में डाला जा रहा है. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि पूरा देश आज गणेश उत्सव मना रहा है और कांग्रेस उसे बाधित कर रही है. आज की कांग्रेस वही पुरानी कांग्रेस नहीं है. आज की कांग्रेस शहरी नक्सल की नई शक्ल बन गई है. कांग्रेस अब झूठ बोलने में भी शर्म नहीं महसूस करती.

कर्नाटक में गणपति प्रतिमा के साथ क्या हुआ?

गणेश प्रतिमा विवाद तब शुरू हुआ जब भक्तों के एक समूह ने नागामंगल तालुक में गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी के आरोप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की. यह प्रदर्शन बेंगलुरू मेट्रोपोलिटन गणेश उत्सव समिति द्वारा आयोजित किया गया था और पुलिस ने इसे शुरू में अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

विरोध प्रदर्शन के दौरान एक थ्री स्टार इंस्पेक्टर को गणेश प्रतिमा को पुलिस वैन में डालते हुए देखा गया. वह प्रतिमा को उस वैन में रख रहा था जिसे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के लिए उपयोग किया जाता है. इस कदम ने मीडिया का ध्यान आकर्षित किया.विरोध को देखते हुए पुलिस ने जल्दी ही प्रतिमा को पुलिस जीप में स्थानांतरित कर दिया और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया.

नागामंगल में पत्थरबाजी से बढ़ा विवाद 

12 सितंबर को गणेश प्रतिमा के विसर्जन जुलूस के दौरान नागामंगल में दो समूहों के बीच झगड़ा बढ़ गया. पुलिस के अनुसार, जब बदारिकोप्पालू गांव से भक्तों का गणेश प्रतिमा जुलूस एक पूजा स्थल पर पहुंचा, तो कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जिससे स्थिति बिगड़ गई.  इस हिंसा के कारण दुकानों और वाहनों को नुकसान पहुंचा और कई लोग, जिनमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं, घायल हो गए. पुलिस ने अब तक 52 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किए हैं. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने हिंसा की निंदा की और कहा कि राज्य सरकार इसे गंभीरता से ले रही है.