ग्रामीणों को मृतक परिवार पर जादू–टोना करने का संदेह, डंडे से पीट–पीट कर दी हत्या

सुकमा/कोंटा छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले में दिल दहला देने वाली घटना में रविवार को जादू–टोना के संदेह में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की ग्रामीणों ने डंडे से पीट–पीट…

ग्रामीणों को मृतक परिवार पर जादू–टोना करने का संदेह, डंडे से पीट–पीट कर दी हत्या

सुकमा/कोंटा

छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले में दिल दहला देने वाली घटना में रविवार को जादू–टोना के संदेह में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की ग्रामीणों ने डंडे से पीट–पीट कर हत्या कर दी। मृतकों में तीन महिला व दो पुरुष हैं।

यह मामला कोंटा थाना क्षेत्र के मुरलीगुडा के समीप स्थित ग्राम एतकल का है। ग्रामीणों को गांव के एक परिवार पर जादू–टोना करने का संदेह था। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने यह जघन्य कदम उठा लिया। हत्या करने वाले सभी पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मौके पर पुलिस अधिकारी उपस्थित है। गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मृतकों के नाम: मौसम कन्ना पिता लच्छा, मौसम बुच्चा पिता कन्ना, मौसम बिरी पति मौसम कन्ना, करका लच्छी पति करका लच्छा, मौसम अरजो पति मौसम बुच्चा। आरोपितों के नाम: सवलम राजेश पिता सवलम कन्ना, सवलम हिड़मा पिता सवलम लच्छा, कारम सत्यम पिता कारम रामा, कुंजाम मुकेश पिता कुंजाम कन्ना व पोड़ियाम एंका पिता पोड़ियाम जोगा।

बलौदाबाजार में भी हुई थी दिल दहला देने वाली घटना
बतादें कि तीन दिन पहले 12 सितंबर को भी छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी, जहां टोनही का संदेह जताते हुए एक ही परिवार के चार लोगों की कुल्हाड़ी से निर्मम हत्या कर दी गई थी। यह घटना बलौदाबाजार जिले के कसडोल विकासखंड की है। मृतकों में दो बहनें, एक भाई और एक बच्चा है। आरोपियों ने 45 वर्षीय भाई चेतराम केवट, यशोदा बाई, जमुना और उसके 11 माह के बच्चे को मार डाला। कसडोल पुलिस ने तीन संदेहियों रामनाथ पाटले व उनके बेटों दीपक व दिल कुमार को हिरासत में लिया है। सभी मृतक परिवार के पड़ोसी हैं।

जादू-टोना के शक में एक ही परिवार के चार लोगों को उतार दिया था मौत के घाट
जानकारी के अनुसार ग्राम छरछेद में रामनाथ की बेटी की एक माह से तबीयत खराब चल रही है। इस मामले में केवट परिवार पर जादू-टोना करने का आरोप लगाया गया था। इसी के चलते संदेहियों ने जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया। पुलिस आरोपियों के साथ ही स्थानीय लोगों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल भी पुलिस टीम के साथ पहुंचे। फोरेंसिक की टीम बलौदाबाजार से रवाना हो गई है। इसके बाद शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। स्थिति को काबू करने के लिए गांव में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।