रोहित, विराट सहित भारतीय क्रिकेट टीम ने जमकर किया अभ्यास

चेन्नई । बांग्लादेश के खिलाफ यहां 19 सितंबर से शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने नये मुख्य कोच गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में…

रोहित, विराट सहित भारतीय क्रिकेट टीम ने जमकर किया अभ्यास

चेन्नई । बांग्लादेश के खिलाफ यहां 19 सितंबर से शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने नये मुख्य कोच गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में अभ्यास शुरु किया। गंभीर का लक्ष्य जीत से सीरीज की शुरुआत करना रहेगा। अभ्यास सत्र में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली सहित तकरीबन सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस अभ्यास सत्र का एक वीडियो भी साझा किया है। इसमें कहा है कि हमारी तैयारी जोर शोर से जारी है। भारतीय टीम में तेज गेंदबाज आकाश दीप और यश दयाल को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। इसलिए पहले टेस्ट में सभी की नजरें इन दोनो पर रहेंगी। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी कार हादसे के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए दिखेंगे। विराट भी साल की शुरुआत में हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद पहली बार टेस्ट प्रारूप में नजर आयेंगे। वह अपने बेटे अकाय के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे। श्रीलंका दौरे पर कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में उनका लक्ष्य बेहतर प्रदर्शन कर फॉर्म हासिल करना रहेगा।
वहीं फिट नहीं होने के कारण इंग्लैंड सीरीज के अधिकांश मैचों से बाहर रहने के बाद केएल राहुल की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाज बुमराह भी ब्रेक से लौट आए हैं। वह तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। उनके साथ मोहम्मद सिराज और यश् दयान रहेंगे। इस सीरीज में स्पिन की जिम्मेदारी आर अश्विन, रविन्द्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के पास रहेगी। ।