छत्तीसगढ़-राजनांदगांव में पैसा डबल करने का झांसा देकर तीन करोड़ की ठगी, केरल से एक आरोपी पकड़ा

राजनांदगांव. राजनांदगांव शहर के बसंतपुर थाने अंतर्गत शेयर ट्रेडिंग के नाम पर तीन करोड़ 40 लाख 95000 रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने ठगी के मामले…

छत्तीसगढ़-राजनांदगांव में पैसा डबल करने का झांसा देकर तीन करोड़ की ठगी, केरल से एक आरोपी पकड़ा

राजनांदगांव.

राजनांदगांव शहर के बसंतपुर थाने अंतर्गत शेयर ट्रेडिंग के नाम पर तीन करोड़ 40 लाख 95000 रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने ठगी के मामले में एक अंतरराष्ट्रीय ठग को केरल से गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। आरोपियों द्वारा 60 लाख रुपये को डेबिट कार्ड की मदद से दुबई में निकाला गया।

आरोपी से एक मोबाइल और दो क्रेडिट कार्ड जब्त किए गए हैं। पुलिस ने प्रेसावर्ता कर मामले का खुलासा किया है। शेयर मार्केट में पैसा डबल करने को लेकर आरोपियों के द्वारा ठगी की घटना को अंजाम दिया। आरोपियों ने ठगी की रकम को अलग-अलग आठ खातों में लिया। उसके बाद आरोपियों ने उस पैसे को दर्जनों अलग-अलग खातों में आरटीजीएस और एनईएफटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया। आरोपियों ने 60 लाख रुपये को डेबिट कार्ड की मदद से दुबई में विड्रॉल किया। बसंतपुर पुलिस और साइबर की टीम ने एक अंतरराष्ट्रीय ठग को केरल से गिरफ्तार किया है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। बसंतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रार्थी से आरोपियों द्वारा शेयर मार्केट के नाम पर पूरी ठगी की गई। व्हाट्सएप ऐप के चैटिंग के माध्यम से पीड़ित को लिंक शेयर किया गया और ठगी की गई। साइबर ठगी के मामले में पुलिस लोगों को जागरूक करती है। उसके बाद भी साइबर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जिसमें प्रार्थी ठगी का शिकार हो जाते हैं। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।