महापौर एमआईसी टीम के साथ विनोबा नगर मणि कंचन केंद्र गई

बिलासपुर महापौर जानकी काट्जू इन दिनों स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग बढ़ाने के लिए महा सफाई अभियान चलाते हुए लग्न वालों का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का जायजा ले रही हैं।…

महापौर एमआईसी टीम के साथ विनोबा नगर मणि कंचन केंद्र गई

बिलासपुर

महापौर जानकी काट्जू इन दिनों स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग बढ़ाने के लिए महा सफाई अभियान चलाते हुए लग्न वालों का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का जायजा ले रही हैं। महापौर एमआईसी टीम के साथ विनोबा नगर मणि कंचन केंद्र गई। महापौर ने केंद्र में स्वच्छता दीदी, सुपरवाइजर, वार्ड सुपरवाइजर और सफाई दरोगा की संयुक्त बैठक ली। इसमें पार्षदो की भी उपस्थिति रही। उन्हें मुख्य एजेंडा बताते हुए आपस में समन्वय स्थापित कराने कहा गया।

पार्षदों के साथ सेंटर की सुपरवाइजर एवम स्वच्छता दीदियों से परिचय कराया गया। उन्हें हर रोज एक बार उनसे मिलने निर्देशित किया गया जिससे आपस की चर्चा कर कमियों का अंदाजा लगाया जा सके। सेंटर की सुपरवाइजर माधुरी काठिया ने बताया कि सेंटर से चार वार्ड और 10 रिक्शा निकलता है। 22 स्वच्छता दीदी कार्यरत है। यहां नये रिक्शो की भी जरूरत बताई। पुराने रिक्सा खराब हो रहे हैं। सुबह रिक्शा दीदी वार्ड में दो दो करके निकल जाते हैं डोर टू डोर कचरा कलेक्शन कर यहां आते हैं।

यहां यह बात भी सामने आई कि पार्षद, सफाई दरोगा और वार्ड सुपरवाइजर में तालमेल की कमी है जिसकी वजह से सभी घरों से कचरा नहीं प्राप्त हो रहा है। यूजर चार्ज में भी कमी आ रही है। महापौर एवं स्वास्थ्य प्रभ्ाारी ने सभ्ाी को आपस में परिचय कराते हुए समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। इस निरीक्षण और बैठक में पार्षद ड प्रतीक विश्वास, पार्षद पदुमलाल परजा, पीआईयू प्रल्हाद तिवारी, सफाई दरोगा और चारों वार्ड के सुपरवाइजर उपस्थित रहे।