ऑल इंडिया साइकिलिंग यात्रा नक्सल प्रभावित इलाके में फंसी, सीआरपीएफ के जवानों ने निकला

मंडला छत्तीसगढ़ के जगदलपुर क्षेत्र निवासी आसिफ खान ऑल इंडिया साइकिलिंग यात्रा पर निकले है। इस दौरान वे नक्सल प्रभावित इलाके में फंस गए थे। सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें…

ऑल इंडिया साइकिलिंग यात्रा नक्सल प्रभावित इलाके में फंसी, सीआरपीएफ के जवानों ने निकला

मंडला

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर क्षेत्र निवासी आसिफ खान ऑल इंडिया साइकिलिंग यात्रा पर निकले है। इस दौरान वे नक्सल प्रभावित इलाके में फंस गए थे। सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला। आसिफ ने बताया कि आगे बर्फीली जगहों से गुजरना है, लेकिन लक्ष्य भारत भ्रमण का है।

दरअसल, आसिफ खान साइकिल यात्रा से भारत भ्रमण कर रहे है। वे छत्तीसगढ़ से होते मध्य प्रदेश के पहले पढ़ाव मंडला पहुंचे। मंडला पहुंचने के दौरान रोटरी क्लब की टीम ने आसिफ खान का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। आसिफ ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि पोलियो को जड़ से मिटाने के लिए रोटरी क्लब मुहिम चला रही है। उसी बात को लोगों तक पहुंचने वह निकले है।

साथ ही फिटनेस, पर्यावरण और हेलमेट के लिए जागरूक कर रहे है। बस्तर की प्राकृतिक खूबसूरती को जन जन तक बता रहे है, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा बस्तर घूमने पहुंचे। आगे आसिफ खान ने बताया कि उनका सपना है कि भारत भ्रमण के दौरान क्रिकेटर महेंद्र धोनी से मिले। उन्होंने 300 मीटर का रिकार्ड गिनीश वर्ल्ड रिकार्ड मे दर्ज कराया है।

सफर के दौरान आ रही कठिनाइयों के बारे में बताते हुए आसिफ ने कहा कि बारिश का दौर है और नक्सल प्रभावित जगह में फंस गया था। जहां सीआरपीएफ के जवानों ने रेस्क्यू कर निकाला। आगे बर्फीली जगहों से गुजरना है, लेकिन लक्ष्य भारत भ्रमण का है। मंडला में रोटरी क्लब ने आसिफ के रुकने और भोजन की व्यवस्था मृदुकिशोर होटल में की थी। रात्रि विश्राम के बाद आसिफ सुबह जबलपुर के लिए साइकिल से रवाना हो गए है। आसिफ का सपना है कि वह साइकिल से 7 महीने में 19000 हजार किलोमीटर का सफर तय कर पूरे भारत का भ्रमण करेंगे।