अब कोई डिबेट नहीं, डोनाल्ड ट्रंप हटे पीछे; कहा-हार के बाद कमला हैरिस ढूंढ रहीं मौका…

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अब कमला हैरिस के साथ किसी डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे। कमला हैरिस के साथ हालिया प्रेसीडेंशियल डिबेट में ट्रंप पिछड़ते नजर आए…

अब कोई डिबेट नहीं, डोनाल्ड ट्रंप हटे पीछे; कहा-हार के बाद कमला हैरिस ढूंढ रहीं मौका…

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अब कमला हैरिस के साथ किसी डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे।

कमला हैरिस के साथ हालिया प्रेसीडेंशियल डिबेट में ट्रंप पिछड़ते नजर आए थे। डिबेट के बाद तमाम एक्सपर्ट्स ने दावा किया था कि कमला हैरिस ट्रंप पर भारी पड़ी थीं।

हालांकि ट्रंप इसको मानने से इनकार करते हैं। रिपब्लिकन कैंडिडेट ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, ट्रुथ सोशल पर इस बारे में लिखा।

ट्रंप ने कहा कि कमला हैरिस का एक अन्य डिबेट के लिए रिक्वेस्ट करना यह दिखाता है कि वह मंगलवार की डिबेट हार चुकी हैं।

अब इसकी भरपाई करने के लिए वह दूसरा मौका तलाश रही हैं। गौरतलब है कि अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं।

ट्रंप ने लिखा कि पोल्स दिखाते हैं कि मंगलवार की डिबेट मैं जीत चुका हूं। कॉमरेड कमला हैरिस इस मुकाबले में हार चुकी हैं और उन्होंने तत्काल ही एक और डिबेट की मांग कर डाली।

ट्रंप ने आगे लिखा कि अब कोई तीसरी डिबेट नहीं होने वाली है। बता दें कि ट्रंप की पहली डिबेट जो बाइडेन से जून में हुई थी, जिसमें ट्रंप ने बेहतर बढ़त बनाई थी।

दूसरी डिबेट बीते मंगलवार को कमला हैरिस के साथ हुई, जिसमें विशेषज्ञ हैरिस को आगे मानते हैं। अब डोनाल्ड ट्रंप बेनामी पोल्स के हवाले से दावा कर रहे हैं कि कमला हैरिस के साथ डिबेट में वह विजेता रहे हैं।

इस बीच ट्रंप के रनिंग मेट, जेडी वांस, डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति उम्मीदवार टिम वॉल्ज के साथ न्यूयॉर्क में एक अक्टूबर को डिबेट में हिस्सा लेने को तैयार हैं।

हालांकि अमेरिकी मीडिया की कहानी इससे बिल्कुल इतर है। सीएनएन पर पोल के मुताबिक डिबेट देखने वाले 63 फीसदी दर्शकों को लगता है कि कमला हैरिस आगे रहीं।

वहीं, मात्र 37 फीसदी लोग ट्रंप को जीता हुआ मानते हैं। इसी तरह यूगव पोल में 43 फीसदी लोगों ने कमला तो 28 फीसदी ने ट्रंप को विजेता माना।

30 फीसदी लोग इस बारे में किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाए। कमला हैरिस कैंपेन ने दावा किया है कि मंगलवार को हुई डिबेट के बाद मात्र 24 घंटे के अंदर उन्होंने 47 मिलियन डॉलर की रकम जुटाई। हैरिस के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने के बाद यह सबसे बड़ी फंड रेजिंग है।

कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच एबीसी न्यूज द्वारा आयोजित डिबेट को अनुमानित रूप से 6.70 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा। टेलीविजन रेटिंग सेवा नील्सन ने यह जानकारी दी।

मंगलवार को दर्शकों की संख्या 5.13 करोड़ से अधिक थी जो सीएनएन द्वारा आयोजित 29 जून को रिपब्लिकन ट्रम्प और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच बहस देखने के लिए आई थी।

हालांकि रिकॉर्ड अभी भी नहीं टूटा है। इससे पहले साल 2016 में ट्रम्प और उनकी डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के बीच हुई डिबेट को रिकॉर्ड 8.40 करोड़ लोगों ने देखा था।

The post अब कोई डिबेट नहीं, डोनाल्ड ट्रंप हटे पीछे; कहा-हार के बाद कमला हैरिस ढूंढ रहीं मौका… appeared first on .