छत्तीसगढ़-बीजापुर में पहली बारिश में ही कटी सड़क, चार महीने पहले सात करोड़ से 15 किलोमीटर बनी सड़क

बीजापुर. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चेरपाल से नेंड्रा तक 15 किलोमीटर मिट्टी मुरुम की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। इस काम की लागत छह करोड़ 97…

छत्तीसगढ़-बीजापुर में पहली बारिश में ही कटी सड़क, चार महीने पहले सात करोड़ से 15 किलोमीटर बनी सड़क

बीजापुर.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चेरपाल से नेंड्रा तक 15 किलोमीटर मिट्टी मुरुम की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। इस काम की लागत छह करोड़ 97 लाख रुपये है और इसे भिलाई की बाफना कस्ट्रेक्शन कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। अभी लगातार क्षेत्र में हुई बारिश के चलते इस मार्ग पर चेरपाल से तीन किलोमीटर आगे और पालनार से एक किलोमीटर पहले तुंगलवाया नाला के पास सड़क के कट जाने से इस मार्ग से चार पहिये वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है।

कुछ बाइक सवार किनारे से जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं। चार महीने पहले ही मिट्टी मुरुम की इस सड़क का निर्माण हुआ है। सूत्रों के मुताबिक सड़क के बारिश से कटने की जानकारी लोगों ने एक महीने पहले ही विभाग को दे दिया था, किंतु विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया और सड़क बारिश से कट गई। बताया जा रहा है कि इस मार्ग पर तीन से चार जगहों पर बारिश होने से ऐसी स्थिति निर्मित हो सकती है।

2018 में हुआ टेंडर, कार्य अवधि खत्म
पीएमजीएसवाई के ईई धनंजय देवांगन ने बताया कि खेतों के पानी की निकासी के लिए यह वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पाइप डाला गया था। इस मार्ग पर 5 से 6 जगहों पर आरसीसी पुलिया का निर्माण होना है। ईई ने बताया कि वर्ष 2018 में इस कार्य का टेंडर हुआ था। जिसकी अवधि खत्म हो गई है। ठेकेदार ने एक्सटेंशन मांगा हैं। उन्होंने कहा कि बारिश से जो सड़क बह गया है, उसे जल्द ठीक करवा दिया जाएगा।