छत्तीसगढ़-मरवाही में भालुओं ने दो लोगों पर किया हमला, ग्रामीणों में फैली दहशत

मरवाही. मरवाही वन मंडल में भालूओं के हमले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। आए दिन ग्रामीण भालुओं के हमले के शिकार हो रहे हैं। दो अलग-अलग मामलों…

छत्तीसगढ़-मरवाही में भालुओं ने दो लोगों पर किया हमला, ग्रामीणों में फैली दहशत

मरवाही.

मरवाही वन मंडल में भालूओं के हमले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। आए दिन ग्रामीण भालुओं के हमले के शिकार हो रहे हैं। दो अलग-अलग मामलों में भालुओं ने दो लोगों पर हमला कर घायल कर दिया। धरहर गांव में रहने वाली महिला पर हमला किया है तो दूसरे मामले में सेमरदर्री गांव के एक व्यक्ति पर हमला किया है। दोनो को इलाज के लिए मरवाही के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पहला मामला ग्राम धरहर का है। जहां पर रहने वाली दशमतिया बाई शौच के लिए घर से बाहर निकली हुई थी।

तभी अचानक तीन भालूओं ने महिला पर हमला कर दिया। जिसके कारण महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं आसपास के लोग आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे। जिसके बाद भालु महिला को छोड़ जंगल की ओर भाग गए। वहीं, दूसरा मामला भी मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र का ही है। जहां पर ग्राम सेमरदर्री के मगुरूदा में भी बुजुर्ग ग्रामीण विष्णु मार्को, पर भी तीन भालूओं ने हमला कर दिया है। बुजुर्ग गुल्लीडाढ़ ग्राम पंचायत से होते हुए अपने घर कि ओर जा रहा था। उसी समय रास्ते में तीन भालुओं ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया। उसके चिखने चिल्लाने पर ग्रामीणों द्वारा बुजुर्ग की जान बचाई गई। ग्रामीणों के द्वारा बताया जा रहा हैं कि घायल व्यक्ति के सिर और चेहरे को नोच-नोचकर भालुओं ने लहूलुहान कर दिया। आनन-फानन में ग्रामीणो की मदद से मरवाही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिये भर्ती करवाया गया है। फिलहाल दोनो घायलों का इलाज मरवाही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जारी है और दोनों की हालत खतरे से बाहर है।